Breaking News

रातभर चली भाजपा की बैठक, नाम तय करके सुबह साढ़े छह बजे घर लौटे नेता

 भाजपा के पार्षद प्रत्याशियों की सूची आज घोषित होने की संभावना है। कल देर रात तक इस पर निर्मय नहीं हुआ तो संभागीय चयन समिति केस दस्य रातभर कार्यालय पर बैठकर एक-एक नाम पर मंथन करते रहे। कुछ नेता सुबह 5 बजे तो कुछ 6.30 बजे अपने घर को लौट गए। दावा किया जा रहा है कि आज सूची घोषित हो जाएगी। जिन नामों पर विवाद है, उन पर भोपाल से सहमति ली जाएगी। फिलहाल समिति के सदस्य इस बारे में कुछ नहीं कह रहे हैं।

लंबे समय बाद भाजपा के प्रत्याशियों की सूची इस तरह फंसी है कि इस पर निर्णय नहीं हो पा रहा है। कल दोपहर से बैठक शुरू हुई थी और शाम तक चलती रही, लेकिन संबंधित क्षेत्र के विधायकों और पूर्व विधायकों के हस्तक्षेप के चलते कई नामों पर विवाद होता रहा। बैठक में संभागीय समिति के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, संयोजक मधु वर्मा, मंत्री तुलसी सिलावट, विधायक रमेश मेंदोला, मालिनी गौड़, राज्यवर्धनसिंह, जीतू जिराती और सांसद शंकर लालवानी देर रात तक नामो पर मशक्कत करते रहे। हर नेता अपने समर्थक को प्रत्याशी बनाना चाह रहा था। लेकिन विवाद केचलते देर रात तक निर्णय नहीं हो पाया।इसके बाद तय हुआ कि आज रात ही सूची पर मंथन कर लिया जाए तो नेता एक बार फिर रात में भाजपा कार्यालय में बैठे और चर्चा शुरू हुई।

माना जा रहा था कि एक-दो घंटे में सहमति हो जाएगी, लेकिन चर्चा लंबी खींचाती चली गई। सांसद शंकर लालवानी अपने समर्थकों के लिए अड़े हुए थे। उन्होंने कुछ नाम तो तय करवा लिए, लेकिन इसके बाद विधायक रमेश मेंदोला, मालिनी गौड़ की सूची पर भी बहस शुरू हो गई। एक नंबर विधानसभा में सुदर्शन गुप्ता भी अपने कुछ समर्थकों को दूसरे वार्ड में एडजस्ट करना चाह रहे थे, लेकिन वहां विरोध हो गया। सूत्रों का कहना है कि तमाम विरोधों के बावजूद अलसुबह सूची फायनल हो गई है। सुबह पांच बजे मीटिंग समाप्त हुई, लेकिन उसके बाद भी कुछ लोग वहां रुक गए और 6.30 बजे तक अपने घर लौटे। हालांकि विजयवर्गीय रात में ही घर निकल गए थे। कहा जा रहा है कि दोपहर तक सूची घोषित हो जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *