Breaking News

अब एक दिन में होगी अमरनाथ यात्रा, हेलीकॉप्टर बुकिंग पोर्टल शुरू; ऐसे उठाएं लाभ

अमरनाथ यात्रा के लिए अब लोगों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा. यात्री घर बैठे अमरनाथ यात्रा की पूरी प्लानिंग कर सकते हैं. इसके लिए ऑनलाइन हेलीकॉप्टर बुकिंग पोर्टल शुरू कर दिया गया है. जम्मू और कश्मीर के उपराज्यपाल और श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड (SASB) के अध्यक्ष मनोज सिन्हा ने अमरनाथ यात्रा के लिए बुकिंग पोर्टल लॉन्च किया.

उपराज्यपाल ने किया ट्वीट
सेवा के शुभारंभ की घोषणा करने के लिए मनोज सिन्हा (Manoj Sinha) ने ट्विटर का सहारा लिया. उन्होंने लिखा कि श्री अमरनाथ जी यात्रा के लिए ऑनलाइन हेलीकॉप्टर बुकिंग सेवा पोर्टल लॉन्च किया गया है. पहली बार श्रद्धालु आसानी से श्रीनगर से पंचतरणी तक आसानी से यात्रा कर सकते हैं और एक ही दिन में पवित्र यात्रा पूरी कर सकते हैं.

यहां कर सकते हैं रजिस्ट्रेशन
सिन्हा ने कहा कि श्रीनगर से तीर्थयात्रियों के लिए हेलिकॉप्टर सेवाएं शुरू करने के लिए सरकार का लंबे समय से लंबित प्रयास था. उन्होंने कहा कि भक्त श्राइन बोर्ड की वेबसाइट (http://www.shriamarnathjishrine.com) पर हेलिकॉप्टर बुक करने के लिए लॉग इन कर सकते हैं.

सुरक्षा बलों ने यात्रा मार्ग का किया दौरा
एक दिन पहले जम्मू क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुकेश सिंह ने प्रशासन, पुलिस, यातायात पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ यात्रा मार्ग का दौरा किया था. उन्होंने रामबन के बटोटे कस्बे में रेंज मुख्यालय में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा भी लिया. टीम ने नाशरी, चंद्रकोट और बनिहाल का भी दौरा किया और भक्तों के भोजन और ठहरने की तैयारियों का जायजा लिया.

वीएचपी ने कही ये बात
वहीं, विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने कहा है कि सरकार द्वारा उठाए गए उपायों को देखते हुए जम्मू-कश्मीर में अमरनाथ यात्रा घटना मुक्त होगी. सरकार ने नए कदम उठाए हैं और विश्वास है कि निर्दोषों के जीवन की रक्षा की जाएगी.