Breaking News

मुकेश और नीता अंबानी का नाम नंबर 1 पावर कपल में शामिल, जानें DeepVeer और Virushka किस पायदान पर

भारत के सबसे धनी व्यक्ति का खिताब हासिल करने वाले रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) और उनकी पत्नी नीता अंबानी (Nita Ambani) देश की सबसे शक्तिशाली जोड़ी (powerful couple) बनकर उभरी है। दरअसल, इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ ह्यूमन ब्रांड्स (IIHB) के सालाना वार्षिक पावर कपल सर्वे में यह जोड़ी 94 फीसदी स्कोर के साथ पहले स्थान पर रही।

बता दें, इस लिस्ट में ज्यादातर बॉलीवुड जोड़ियां हिस्सा लेती रही हैं। पहली बार इसमें कॉरपोरेट वर्ल्ड की जोड़ियों को भी शामिल किया गया था। इस सर्वे में 25 से 40 साल की उम्र के 1362 लोगों की राय पूछी गई थी। जिसमें 761 पुरुष और 601 महिलाएं शामिल थीं। इस सर्वे में अभिनेता रणवीर सिंह (Ranveer Singh) और दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) की जोड़ी 86 प्रतिशत के साथ दूसरे जबकि विराट कोहली (Virat Kohli) और अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) की जोड़ी 79 प्रतिशत के साथ तीसरे स्थान पर रही।

 

इस लिस्ट में  शादी के बंधन में बंधने वाले कैटरीना कैफ और विक्की कौशल (कैटविक) को 9वां स्थान मिला है। इससे पहले पावर कपल्स का यह IIHB सर्वेक्षण साल 2019 में किया गया था। पिछले साल कोरोना महामारी की वजह से यह सर्वेक्षण नहीं किया गया था।

इस लिस्ट में कॉरपोरेट वर्ल्ड की 5 जोड़ियां टॉप 20 में शामिल हैं। इन्फोसिस के फाउंडर नारायण मूर्ति (Narayana Murthy) और सुधा मूर्ति (Sudha Murty) दसवें, सीरम इंस्टीट्यूट के अडार (Adar) और नताशा पूनावाला (Natasha Poonawala) 11वें, विप्रो के अजीम (Azim) और यास्मीन प्रेमजी (Yasmeen Premji) 16वें, महिंद्रा ग्रुप के आनंद (Anand) और अनुराधा महिंद्रा (Anuradha Mahindra) 19वें और आदित्य बिड़ला ग्रुप के कुमार मंगलम (Kumar Mangalam) और नीरजा बिड़ला (Neerja Birla) 20वें स्थान पर है।