Breaking News

भारत जोड़ो यात्रा राष्ट्रीय पदयात्रा है, हम कश्मीर में तिरंगा फहराएंगे – केसी वेणुगोपाल

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के उपराज्यपाल (LG) मनोज सिन्हा (Manoj Sinha) से मुलाकात के बाद (After Meeting) कांग्रेस नेता (Congress Leader) केसी वेणुगोपाल (KC Venugopal) ने बताया कि भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) राष्ट्रीय पदयात्रा है (Is A National Walk Yatra) । हम कश्मीर में तिरंगा फहराएंगे (We will Hoist Tiranga in Kashmir) । एलजी ने हर तरह के सहयोग की बात कही है । भारत जोड़ो यात्रा में नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला, पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती और सीपीएम नेता मोहम्मद यूसुफ तारिगामी भी शामिल होंगे।

कांग्रेस महासचिव और प्रभारी संगठन केसी वेणुगोपाल ने ट्वीट कर इस मुलाकात की जानकारी साझा की है। केसी वेणुगोपाल ने ट्वीट में लिखा कि भारत जोड़ो यात्रा अपने अंतिम गंतव्य जम्मू-कश्मीर की ओर बढ़ रही है। जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के साथ आज बैठक की। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में उनके साथ सुरक्षा व्यवस्था और दूसरी व्यवस्थाओं पर चर्चा की और प्रशासन से सहयोग मांगा है। उपराज्यपाल भी अपने एक बयान में कह चुके हैं कि जम्मू-कश्मीर में किसी भी राजनीतिक दल के लिए लोकतांत्रिक गतिविधियां रोकी नहीं गई हैं ।

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा 9 दिन के ब्रेक पर है। भारत जोड़ो यात्रा 3 जनवरी से फिर शुरू होकर जम्मू-कश्मीर में खत्म होगी। भारत जोड़ो यात्रा की तैयारियों को लेकर कांग्रेस महासचिव और प्रभारी संगठन केसी वेणुगोपाल और कांग्रेस प्रभारी जम्मू-कश्मीर रजनी पाटिल ने जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से मुलाकात की। उनके साथ राहुल गांधी के सुरक्षा सलाहकार केबी बायजू भी थे।

इस बीच जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा की सराहना की । महबूबा मुफ्ती ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पिछले 8 वर्षों के दौरान सरकार ने इस देश की सभी नींव हिला दी है और इसे कमजोर कर दिया है, लेकिन राहुल गांधी देश की नींव को बचाने के लिए निकले हैं। महबूबा मुफ्ती ने कहा कि मैं इस जन अभियान को शुरू करने के लिए राहुल गांधी को सलाम करती हूं जो देश की नींव, संस्कृति और भाईचारे को बचाएगा। वह इस देश को एकजुट करने, इस देश की विरासत को मजबूत करने के लिए आगे बढ़ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *