Breaking News

बंगाल में सियासी बवाल, जेपी नड्डा के काफिले पर पथराव

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के दो दिन के दौरे पर पश्चिम बंगाल में सियासी बवाल शुरू हो गया है। डायमंड हार्बर जाते वक्त जेपी नड्डा के काफिले पर पत्थर फेंके गये। इस दौरान कार्यकर्ताओं पर लाठी-डंडे से हमला भी किया गया। भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय भी काफिले में मौजूद थे। उनकी भी गाड़ी के शीशे तोड़े गये। इससे पहले भाजपा ने जेपी नड्डा के दौरे पर सुरक्षा चूक का आरोप लगाया है। इस संबंध में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने स्थानीय प्रशासन और अमित शाह को खत भी लिखा। प्रदर्शनकारियों ने डायमंड हार्बर में सड़क जाम करने की कोशिश की। इसी रास्ते से जेपी नड्डा का काफिला गुजर रहा था। जेपी नड्डा के काफिले पर पत्थर भी फेंके गये। बताया जा रहा है कि पश्चिम बंगाल में कृषि कानूनों को लेकर विरोध हो रहा है।

तृणमूल के गुंडो ने किया हमला : विजयवर्गीय
कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट किया, बंगाल पुलिस को पहले ही राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के कार्यक्रम की जानकारी दी गयी थी, लेकिन एक बार फिर बंगाल पुलिस नाकाम रही। सिराकोल बस स्टैंड के पास पुलिस के सामने ही तृणमूल के गुंडों ने हमारे कार्यकर्ताओं को मारा और मेरी गाड़ी पर पथराव किया। इससे पहले नड्डा के दौरे पर सुरक्षा चूक का आरोप लगाते हुए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के राज्य दौरे के दौरान सुरक्षा में चूक हुई है। बुधवार को उनके कार्यक्रम में पुलिस तैनात नहीं थी। मैंने इस मसले पर यहां के प्रशासन और गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है। बता दें कि गुरुवार को जेपी नड्डा के दौरे का दूसरा दिन है। वह 24 दक्षिण परगना में भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। बुधवार को बंगाल दौरे पर पहुंचे जेपी नड्डा ने कोलकाता में राज्य चुनाव कार्यालय और 9 जिलों में भाजपा कार्यालय का उद्घाटन किया था।

‘गो बैक’ के नारे
इससे पहले जैसे ही नड्डा भाजपा कार्यालय पहुंचे तो कुछ लोगों ने कार्यालय के बाहर हंगामा शुरू कर दिया था। इस दौरान ‘गो बैक’ के नारे लगाये। बताया जा रहा है कि कृषि कानूनों को लेकर जेपी नड्डा का विरोध किया गया। इस वक्त वहां स्थानीय पुलिस नदारद थी। भाजपा का आरोप है कि हंगामा करने वाले तृणमूल कांग्रेस के समर्थक थे।