Breaking News

नाकाम रहा सारा विरोध..भारी हंगामे के बीच विजय कुमार सिन्हा चुने गए बिहार विधानसभा के अध्यक्ष

बिहार विधानसभा चुनाव मेंं अब एनडीए को मिली जीत के बाद अब बिहार विधानसभा के स्पीकर के रूप में विजय कुमार सिन्हा को चुना गया है। इस दौरान विधानसभा भवन में भारी विरोध भी देखने को मिला। विजय कुमार सिन्हा विरोध दल के अवध कुमार चौधरी को हराकर इस पद पर काबिज हुए हैं। विरोध के स्वर के बीच अलग-अलग तरह के मत भी देखने को मिले। बता दें कि विधानसभा के 126 सदस्यों ने विजय कुमार चौधरी के पक्ष में वोट दिया है।  इससे पहले वॉयस वोटिंग में भी उनकी जीत हुई थी।

दिखा जबरदस्त हंगामा
यहां पर हम आपको बताते चले कि बिहार विधानसभा के अध्यक्ष के चयन के दौरन सदन में भारी हंगामा देखने को मिला। इस दौरान नेताओं के बीच मत विभाजन भी दिखा। सदस्य वेल में जाकर हंगामा करते हुए भी दिखे। AIMIM अध्यक्ष अख़तरुल ईमान का बयान आया कि अध्यक्ष पद का चुनाव सर्वसम्मति से हो। ईमान के इस बयान को प्रोटेम स्पीकर जीतन राम मांझी भी सराहते हुए नजर आए।

तेजस्वी ने भी दिया ऐसा बयान
उधर, बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान अपने बयानों से सत्तारूढ़ दल एनडीए पर जमकर हमला बोलने वाले तेजस्वी भी फुल फॉर्म में दिखे। इस मौके पर उन्होंने बयान जारी कर कहा कि आखिरकार यह सरकार नैतिकता की बात क्यों कर रही है। यह सरकार चोरी से आई है, मगर प्रोटेम स्वीकर जीतनराम मांझी ने उन्हें बयान देने से रोका। उन्होंने कहा कि अध्यक्ष पद का चुनाव होने दे।  इसके बाद फिर मतदान की प्रक्रिया शुरू हुई। इतना ही नहीं, विपक्षी दल सदन में नीतीश कुमार की मौजूदगी का भी विरोध करते हुए दिखे हैं। खैर, काफी लंबी ऊंहापोह के बाद  विजय कुमार सिन्हा  अध्यक्ष पद पर विराजमान होने में सफल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *