Breaking News

धोनी के फैंस के लिए बुरी खबर, IPL 2021 में CSK की कमान छोड़ेगे माही, ये होगा नया कप्तान

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) अब खत्म हो गया है। इस टूर्नामेंट में सवाल उठने लगे थे कि चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी इंटरनेशनल मैच के बाद अब आईपीएल से भी सन्यांस ले सकते है लेकिन इस सीरिज के आखिरी मैच में धोनी ने साफ कर दिया था कि वह आईपीएल से अभी संन्यास लेने के विचार में नहीं है लेकिन अब महेंद्र सिंह धोनी से जुड़ी एक ऐसी खबर आई है। जिससे धोनी के फैंस को बड़ा झटका लग सकता है। दरअसल खबर आई है कि महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल के अगले सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तान छोड़ सकते है। इस बात का खुलासा पूर्व भारतीय बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने किया है। इसके साथ ही उन्होंने उस खिलाड़ी का नाम भी बताया है। जो चेन्नई का कप्तान बन सकता है।

पूर्व भारतीय बल्लेबाज कोच संजय बांगर के अनुसार धोनी अगले सीजन के लिए फाड डू प्लेसी को सीएसके की कप्तानी दे सकते है। पूर्व भारतीय बल्लेउबाज ने कहा कि उन्हें लगता है कि धोनी अगले सीजन डू प्ले सी को कप्ताेनी देकर बतौर खिलाड़ी सीएसके के लिए खेल सकते हैं। उनके अनुसार सीएसके के पास प्ले सी के अलावा कोई और विकल्पत नहीं है। क्रिकेट कनेक्टेड से बात करते हुए बांगर ने कहा कि 2011 के बाद धोनी ने टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ने के बारे में सोचा था मगर वो जानते थे कि कुछ मुश्किल मैच आने वाले है और भारत को इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी जाना था। उस समय कोई भी खिलाड़ी कप्तानी के लिए तैयार भी नहीं था। इसके बाद धोनी ने सही समय पर कप्तानी छोड़ी और विराट कोहली को कप्तान बनाया।

इसके आगे उन्होंने कहा कि उन्हेंत लगता है कि धोनी आईपीएल 2021 के लिए सीएसके की कमान प्ले सी को सौंप देंगे। सीएसके के पास प्ले सी के अलावा कप्ताेनी के लिए और कोई विकल्पस नहीं हैं। वहीं टीम से बाहर ऑक्शौन या ट्रेडिग में कोई भी टीम ऐसे खिलाड़ी को रिलीज नहीं करेगी, जिसके पास सीएसके का कप्ता्न बनने की काबिलियत हो। बता दें कि इस बार का आईपीएल धोनी की टीम सीएसके के लिए बिल्कुल भी अच्छा नहीं था। ये पहला ऐसा सीजन है। जब टीम प्लेऑफ में नहीं पहुंची। इतना ही नहीं, इस बार सीएसके सातवें स्थान पर रही थी। जिस वजह से धोनी की कप्तानी पर भी सवाल उठे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *