Breaking News

दिल्ली की तरह लखनऊ का भी करेंगे घेराव, किसान नेता टिकैत ने बनाई आंदोलन की ऐसी रणनीति

किसान नेता राकेश टिकैत ने ऐलान किया है कि दिल्ली की तरह ही अब लखनऊ को भी घेरेंगे। संयुक्त किसान मोर्चा के नेता राकेश टिकैत ने कहा कि हमने जिस तरह से दिल्ली को घेर रखा है, वैसे ही उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ का भी घेराव करेंगे। उत्तर प्रदेश भावी चुनाव को देखते हुए उन्होंने कहा कि हमारा चुनाव से क्या मतलब है। जनता जिससे खुश होगी, उसे वोट दे देगी। उन्होंने पैसा लेकर आंदोलन करने के आरोपों पर राकेश टिकैत ने कहा कि कहां मिल रहा है? हमें भी दिला दो। उन्होंने कहा कि हमने जिस तरह से दिल्ली की सीमाओं को घेर रखा है, वैसे ही लखनऊ का घेराव करेंगे।

राकेश टिकैत ने कहा कि हमारी लड़ाई भारतीय जनता पार्टी से नहीं है बल्कि मोदी सरकार से है। उन्होंने कहा कि हम सरकार के आरोपों से डरने वाले नहीं हैं। सरकार जब तक तीनों कानूनों को वापस नहीं लेगी, तब तक आंदोलन जारी रहेगा। सरकार एमएसपी के लिए कानून नहीं बना रही है। यह सिर्फ किसानों के लिए ही आंदोलन नहीं है बल्कि गरीबों, मजदूरों के लिए भी है। उन्होंने कहा कि 5 सितंबर को मुजफ्फरनगर में महापंचायत है। इस दौरान किसान आंदोलन की आगे की रणनीति तय की जाएगी।

राकेश टिकैत ने कहा कि देश में सबसे ज्यादा बिजली यहां है। गन्ने के भुगतान नहीं हो रहे हैं। फसलों के दाम नहीं बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम लखनऊ को भी दिल्ली बनाएंगे। किसान नेता ने लखनऊ में आंदोलन शुरू करने की तारीख का ऐलान नहीं किया। उन्होंने कहा कि इस आंदोलन का नेतृत्व किसान करेंगे और वही तारीख तय कर लेंगे। राकेश टिकैत ने चुनाव से पहले आंदोलन को लेकर कहा कि क्या हम चुनावी राजनीति में हिस्सा नहीं ले सकते? हम भी तो इसी देश के नागरिक हैं।

राकेश टिकैत ने उत्तर प्रदेश के अलावा उत्तराखंड, पंजाब समेत कई अन्य राज्यों में भी जा कर किसानों से चर्चा करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने पूरे देश पर कब्जा जमा लिया है। टिकैत ने कहा कि हम 14 और 15 अगस्त को ट्रैक्टरों से गाजीपुर बॉर्डर पर जाएंगे और झंडा फहराएंगे। टिकैत ने कहा कि हमने 26 जनवरी को तिरंगा झंडा नहीं हटाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *