Breaking News

जावेद अख्तर के ट्वीट पर मचा घमासान, अब सपा सांसद ने फटकार लगाते हुए दी ये बड़ी चेतावनी

कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर पूरे देशभर में लॉकडाउन जारी है. लेकिन इस बीच कुछ लोग अपने ट्वीट को लेकर सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल हो रहे हैं. दरअसल हाल ही में अजान को लेकर, लेखक और मशहूर गीतकार जावेद अख्तर की तरफ से किया गया ट्वीट अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. उनके इस ट्वीट पर लोगों के बीच बहस छिड़ गई है. पिछले तीन दिनों से जावेद अख्तर अपने इस ट्वीट को लेकर खूब खरी-खोटी सुन रहे हैं. इसी बीच बीच समाजवादी पार्टी के सांसद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क भी उनके इस अंदाज पर आग बबूले हो उठे हैं. इतना ही नहीं उन्होंने तो जावेद अख्तर चेतावनी देते हुए कहा है कि उनकी इस तरह की कोई भी बात को देश का मुसलमान बर्दाश्त नहीं करेगा.

 

बता दें कि अपने बयान में सपा सांसद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क ने कहा है कि, ”वो अलग बात है किजावेद अख्तर बड़े आदमी हैं, लेकिन उन्हें अजान के बारे में इस तरह कुछ भी लिखने का अधिकार नहीं है. अजान अब से नहीं सालों से की जा रही है, और धायन रखें कि होती भी रहेगी. इस मामले में कोई दखलंदाजी नहीं कर सकता है, चाहे कोई भी कानून ही क्यों न हो. यह शरीयत का हिस्सा है.” इतना ही नहीं सांसद शफीकुर्रहमान ने तो ये तक कह दिया कि उनके (जावेद अख्तर) द्वारा दिए गए इस बयान पर तो मुस्लिम धर्मगुरु ही फैसला करेंगे.

इसके साथ ही 85 साल के सपा सांसद लेखक पर तंज कसते हुए आगे कहा कि उन्होंने अजान को लेकर तो बहुत जल्दी ट्वीट कर दिया, लेकिन शराब की बिक्री को लेकर कुछ नहीं कहा. जबकि इस लॉकडाउन की स्थिति शराब बिक्री की जा रही है और लोग पीकर सड़कों पर पड़े हैं. उन्होंने कहा कि इस तरह का ट्वीट अभिव्यक्ति की आजादी को रोकने की कोशिश की है.

आपको बता दें कि जावेद अख्तर ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि, “भारत में तकरीबन 50 साल तक लाउड स्पीकर पर अजान हराम थी. इसके बाद ये हलाल हो गई और इस कदर हलाल हुई कि इसकी कोई सीमा ही नहीं रही. अजान करना ठीक है लेकिन लाउड स्पीकर पर इसे करना दूसरों के लिए दिक्कत का सबब बन जाता है.Javed Akhtar on MP Shafiqurrahmanमुझे उम्मीद कि कम से कम इस बार वो इसे खुद करेंगे.” रमजान में आया जावेद अख्तर का ये बयान जैसे सोशल मीडिया पर सुनामी का काम कर रहा है. जो भी उनके इस ट्वीट को देख रहा है, वही भड़क जा रहा है. इससे पहले अजान को लेकर सिंगर सोनू निगम लोगों के निशाने पर चढ़े थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *