Breaking News

क्रिकेट फैंस के लिए खुशखबरी, इस दिन होगी IPL 2021 की नीलामी, चेन्नई में सजेगी खिलाड़ियों की मंडी

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें संस्करण से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है। 18 फरवरी को चेन्नई में खिलाड़ियों की मंडी लगेगी, इस दिन फ्रैंचाइजी अपने पसंदीदा खिलाड़ियों पर बोली लगाएंगे। आईपीएल के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर जानकारी दी गई। वो भारतीय खिलाड़ी जिनके पास किसी टीम का कॉन्ट्रेक्ट नहीं है, वो नीलामी में शामिल होने के लिए चार फरवरी शाम पांच बजे तक ऑनलाइन आवदेन दे सकते हैं।

कोरोना महामारी के बीच आईपीएल का पिछला संस्करण यूएई के खाली स्टेडियमों में सितंबर-नवंबर के खेला गया था। 14वां सीजन अपने तय कार्यक्रम अप्रैल-मई में ही आयोजित होगा, स्थान और तारीखों की घोषणा BCCI द्वारा बाद में की जाएगी। बायो बबल के बीच खेले गए पिछले टूर्नामेंट को रिकॉर्ड 20 करोड़ दर्शकों ने देखा था। रोहित शर्मा की अगुवाई में मुंबई इंडियंस ने बाजी मारी थी।

स्टीव स्मिथ को राजस्थान रॉयल्स ने बाहर कर संजू सैमसन को कमान सौंपी है। संजू सैमसन ने आईपीएल 13 में 14 मैच में 375 रन बनाए थे। जबकि आरोन फिंच को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और ग्लेन मैक्सवेल को किंग्स इलेवन पंजाब ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है। हालांकि 14वें संस्करण के लिए चेन्नई सुपरकिंग्स ने सुरेश रैना को बरकरार रखने का फैसला किया है जो निजी कारणों से पिछले साल यूएई में हुई टी-20 लीग में नहीं खेले थे।

प्रमुख खिलाड़ियों में किंग्स इलेवन पंजाब ने शेल्डन कॉट्रेल, अफगानिस्तान के मुजीब उर रहमान और न्यूजीलैंड के जिमी नीशाम को रिलीज कर दिया है। नीशाम की हाल ही अंगुली की सर्जरी हुई है। इसके अलावा चेन्नई सुपरकिंग्स ने हरभजन और मुंबई इंडियंस ने श्रीलंका के लसिथ मलिंगा को बरकरार नहीं रखा है। चेन्नई ने केदार जाधव, मुरली विजय को भी रिलीज कर दिया है। जबकि दिल्ली आगामी संस्करण में इंग्लैंड के जेसन राय, विकेटकीपर एलेक्स कैरी, सीमर मोहित शर्मा और स्पिनर संदीप लामिछाने के बगैर उतरेगी।