Breaking News

कोरोना का खौफनाख मंजर, शियान में 1.3 करोड़ आबादी वाले देश में लॉकडाउन

चीन ने लिया फैसला ऐसे समय पर होगा कुछ ही सप्ताह बाद यहां विंटर ओलिंपिक्स की शुरुआत होने जा रही है। बीजिंग में 4 फरवरी से विंटर ओलिंपिक्स होना है। चीन ने इसलिए कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सख्त प्रतिबंधों का सहारा लिया है। कोरोना प्रोटोकॉल को सख्ती से लागू करने और बड़े पैमाने पर टेस्टिंग, वैक्सीनेशन के जरिए चीन कोरोना से काफी हद तक सफलतापूर्वक निपटने में कामयाब रहा है।

खतरे के बीच ओमिक्रॉन वेरिएंट भी ब्रिटेन में डराने लगा है। पिछले 24 घंटे में यहां रिकॉर्ड 1 लाख से भी ज्यादा नए केस सामने आए हैं। देश में महामारी शुरू होने के बाद पहली बार एक दिन में इतने ज्यादा संक्रमित मिले हैं खतरे के बीच महामारी शुरू होने के बाद देश में अब तक 1 करोड़ 10 लाख से ज्यादा लोग इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं. वहीं 1 लाख 47 हजार 573 लोगों की जान भी जा चुकी है खतरे के बीच सरकार ने लोगों से अपील की है कि वे बढ़ते मामलों को देखते हुए जल्द से जल्द बूस्टर डोज ले लें। ब्रिटेन में अब तक 3 करोड़ से ज्यादा बूस्टर डोज दिए जा चुके हैं।

WHO का कहना – 2022 में खत्म करना होगा
ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों की वजह से कई देशों में प्रतिबंध लगाए जा रहे हैं।यह वेरिएंट 100 से ज्यादा देशों में फैल चुका है।इस बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के चीफ टेड रोस ने मंगलवार को कहा कि दुनियाभर की सरकारों को महामारी को खत्म करने की दिशा में काम करना चाहिए।हमें इस महामारी को 2022 तक खत्म करना होगा. उन्होंने कहा कि 2022 ऐसा साल होना चाहिए जिसमें हम महामारी को खत्म करें. हर देश की 70% आबादी को अगले साल जुलाई तक वैक्सीन लगा दी जाए तो महामारी को खत्म किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *