Breaking News

आज से यूपी रोडवेज की साधारण बसों में कराया जा सकेगा रिजर्वेशन

मंगलवार एक नवंबर (आज) से यूपी रोडवेज के साधारण श्रेणी की बसों में यात्री अपना रिजर्वेशन करवा सकेंगे। अभी यह सुविधा बस स्टेशन पर बनाए गए आरक्षण काउंटर से मिलेगी, लेकिन बाद में यात्री ऑनलाइन भी साधारण बसों का रिजर्वेशन करवा सकेंगे। इसके लिए सिविल लाइंस, जीरोरोड के साथ मिर्जापुर एवं प्रतापगढ़ बस स्टेशन पर एक काउंटर भी तैयार किया गया है।

रोडवेज की वातानुकूलित (एसी) बसों में ही अभी ऑनलाइन आरक्षण की सुविधा उपलब्ध है, लेकिन अब साधारण श्रेणी की बसों मे भी यात्री रिजर्वेशन करवा सकेंगे। साधारण बसों में यात्रा तिथि के 30 दिन पहले आरक्षण करवाने की सुविधा दी जाएगी।

आरक्षण टिकट पर बस नंबर के साथ ही सीट नंबर और बस के रवाना होने व गंतव्य पर पहुंचे का समय भी अंकित होगा। आरक्षण के लिए मूल किराये के साथ 20 रुपये प्रति यात्री शुल्क एवं 18 फीसदी जीएसटी का भुगतान करना होगा।

रोडवेज प्रयागराज परिक्षेत्र के प्रबंधक एमके त्रिवेदी ने बताया कि अभी बस स्टेशन पर बनाए गए आरक्षण काउंटर से ही यात्री अपना रिजर्वेशन करवा सकेंगे। जल्द ही ऑनलाइन सुविधा भी यात्रियों को दी जाएगी। उन्होंने बताया कि सिविल लाइंस, जीरोरोड बस स्टेशन के साथ मिर्जापुर और प्रतापगढ़ बस स्टेशन पर यात्रियों के लिए आरक्षण काउंटर मंगलवार से खुलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *