Breaking News

सरकार बनी तो आटा के साथ डेटा भी देंगे फ्री :अखिलेश यादव

हमारी सरकार आएगी तो हम लोगों को आटा के साथ डेटा भी फ्री देंगे। शनिवार को पीडीए गठबंधन के सपा प्रत्याशी रामभुआल निषाद की जनसभा में पहुंचे सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कही। गोसाईगंज थाना क्षेत्र के चांदपुर सैदोपट्टी में सपा प्रत्याशी द्वारा एक जनसभा आयोजित की गई थी। जिसमें उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम व सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कार्यकर्ताओं व मतदाताओं में जोश भरा। उन्होंने कहा कि आप लोग पीडीए को मजबूत करे। जब पीडीए की सरकार बनेगी तो नौजवानों को उनका हक देंगे। मौजूदा सरकार में जब भी नौकरी की परीक्षा हुई तो अगले दिन पेपर लीक हो जाता है। नौजवानों को बेरोजगारी से गुजरना पड़ रहा है। हम सबसे पहले अग्निवीर खत्म कर पर्मानेंट नौकरी देंगे।

सरकार पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार लोगों को सड़ा राशन दे रही है। हमारी सरकार बनी तो लोगों को राशन, पौष्टिक आटा के साथ डाटा भी फ्री देंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा ने वादा किया था कि किसानों की आय दोगुनी करेंगे। किसी किसान की आय दोगुनी हुई हो तो बताइए। केवल महंगाई बढ़ाई और खाद की बोरी से 10 किलो उर्वरक की चोरी की। वही आवारा मवेशी किसानों की फसलों को साफ कर रहें हैं। भाजपा सरकार ने युवाओं को धोखा देने का काम किया है। कोरोना काल में इन्होंने जो वैक्सीन लगवाई, आज वह लोगों की जान ले रही है। लोगों को हार्ट अटैक पड़ रहे हैं। अब वैक्सीन बनाने वाली कंपनी कह रही है कि हम वैक्सीन वापस लेंगे। क्या जो वैक्सीन लोगों को लगा है क्या उन्हें वापस किया जा सकता है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि इस बार आंसुओं का पानी खतरे के ऊपर बह रहा है। सरकार के खिलाफ जनता में जबरदस्त गुस्सा है। भाजपा 400 पार का नारा लगा रही थी। लेकिन उन्हें सिर्फ 143 सीटें ही मिलेगी। उन्होंने गठबंधन प्रत्याशी रामभुआल निषाद को जिताने की अपील की।

 

बैनर से गायब है भाजपा प्रत्याशी की फोटो
सपा मुखिया ने कहा कि अभी तक जिन चार चरणों के वोट पड़े हैं, उसमें बीजेपी चारों खाने चित हो गई है। पांचवें चरण में भी गठबंधन जीत रहा है। आपको देखना और समझना होगा। बिना नाम लिए मौजूदा सांसद पर हमला बोलते हुए कहा कि उनके पार्टी की शीर्ष नेतृत्व ने अभी से उन्हें बैनर से गायब कर दिया है।

सहयोगी दल के नेता मंच से रहे दूर
जनसभा के लिए बनाए गए मंच पर सपा के पदाधिकारी व मौजूदा विधायक व पूर्व विधायक कब्जा जमाए रहें। सहयोगी दल कांग्रेस व अन्य पार्टी के पदाधिकारी मंच से दूर ही रहे। उन्हें मंच पर उचित स्थान ही नहीं मिल पाया, वहा सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने अपने संबोधन के दौरान एक भी बार सहयोगी दलों के लोगों का नाम लेना मुनासिब नहीं समझा। हालांकि, कांग्रेस, कम्युनिस्ट और आप के समर्थकों के झंडा देख उनका अभिवादन किया।

मंच से कहा, भीम को मिलेगा सम्मान
सपा ने सुलतानपुर सीट पर भीम निषाद को प्रत्याशी बनाकर भेजा था। पार्टी की अंतर्कलह के चलते उनका टिकट काटकर राम भुआल निषाद को प्रत्याशी बनाकर भेजा गया। इसके बाद भीम निषाद सुलतानपुर से लेकर लखनऊ तक विरोध प्रदर्शन किया। मंच पर मौजूद भीम का नाम लेते ही पूर्व सीएम ने अपने भाषण की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि सरकार में आते ही भीम को सम्मान दिया जाएगा। मंच पर प्रत्याशी के साथ पूर्व विधायक अनूप संडा, संतोष पांडेय, अरुण वर्मा आदि रहे।