Breaking News

शांतिकुंज के 50वें स्थापना दिवस पर डाक टिकट, सीएम तीरथ भी कार्यक्रम में हुए शामिल

 आध्यात्मिक और सामाजिक संस्था शांतिकुंज की स्थापना के 50 साल पूरे होने के उपलक्ष्य पर भारत सरकार ने डाक टिकट जारी किया है. शांतिकुंज संस्था की अब तक की सबसे बड़ी उपलब्धि है. संस्था से जुड़े लोगों ने हरिद्वार में विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया. कार्यक्रम में सीएम तीरथ सिंह रावत ने भी शिरकत की. कोरोना के मद्देनजर कार्यक्रम को सीमित रखा गया.

कार्यक्रम में केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने वर्चुअली जुड़कर डाक टिकट जारी किया. इस दौरान सीएम तीरथ सिंह रावत ने शांतिकुंज संस्था द्वारा किए गए जनहित के कार्यों की सराहना की. शांतिकुंज के युवा प्रतिनिधि और देव संस्कृति विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. चिन्मय पंड्या ने कहा कि शांतिकुंज संस्था के 50 साल पूरे होने पर भारत सरकार द्वारा डाक टिकट जारी करना शांतिकुंज ही नहीं, बल्कि पूरे उत्तराखंड के लिए गौरवशाली और ऐतिहासिक पल है.

शांतिकुंज के 50 साल पूरे.

उन्होंने बताया कि शांतिकुंज के संस्थापक पंडित श्रीराम शर्मा पर भी 1991 में डाक टिकट जारी किया गया था. चिन्मय पंड्या ने कहा कि शांतिकुंज परिवार आभार व्यक्त करता है. साथ ही ये विश्वास दिलाता है कि उनकी संस्था आगे भी इसी तरह देश के लोगों में अध्यात्म की चेतना जगाती रहेगी.

इस दौरान कार्यक्रम को केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने वर्चुअल संबोधित किया साथ ही शांतिकुंज द्वारा किए जा रहे कार्यों की प्रशंसा की. कार्यक्रम में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, गायत्री पीठ शांतिकुंज के प्रमुख डॉ. प्रणव पंड्या आदि मौजूद रहे.