Breaking News

‘बंगाल में परिवर्तन लाना बहुत जरूरी नहीं तो भयावह…’ चुनावी सभा में बोले मिथुन चक्रवर्ती

पश्चिम बंगाल(West Bengal) के उत्तर 24 परगना जिले में भाजपा नेता मिथुन चक्रवर्ती (BJP leader Mithun Chakraborty)शुक्रवार शाम चुनावी जनसभा (election rally)में पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि मुझे जनसमर्थन देखकर सकारात्मक भावनाएं आ रही हैं। मिथुन ने कहा, ‘मैं यहां पर जो जन-समुद्र देख रहा हूं उससे बहुत ही पॉजिटिव फिलिंग आ रही है। कौन क्या करता है और क्या बोलता है, ये सब नहीं… मैं एक्टर हूं और लोगों की बॉडी लैंग्वेज देखता रहता हूं।’ उन्होंने कहा कि राजनीति में आरोप लगाना कोई नई बात नहीं है। हम उससे हटकर कितना आगे जाएंगे, यह बड़ी बात है।

बंगाल में परिवर्तन लाना बहुत जरूरी   

मिथुन चक्रवर्ती से पूछा गया कि आप क्या मैसेज देना चाहेंगे? इसके जवाब में उन्होंने कहा, ‘बंगाल में परिवर्तन लाना बहुत जरूरी है और अगर अबकी बार नहीं आया तो इसके बाद का जो पश्चिम बंगाल होगा, वो बहुत खतरनाक होगा।’ बता दें कि पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के 5वें चरण में 7 सीटों पर मतदान होना है। इसमें 1.25 करोड़ से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। पांचवें चरण में सात संसदीय क्षेत्रों में 88 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। इससे पहले चौथे चरण में 13 मई को छिटपुट हिंसा के बीच 80 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ था।

5वें चरण में 7 सीटों पर होगा मतदान

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि 20 मई को 88 उम्मीदवारों में से 7 विजेताओं का चुनाव करना हैं। जिन संसदीय क्षेत्रों में 20 मई को मतदान होना है, उनमें बंगाण (एससी), बैरकपुर, हावड़ा, उलुबेरिया, सेरामपुर, हुगली और आरामबाग शामिल हैं। ये संसदीय क्षेत्र राज्य के चार जिलों में फैले हुए हैं। इन क्षेत्रों में मुख्य मुकाबला सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और मुख्य विपक्षी भाजपा के बीच है। 2019 के चुनाव में मतदाताओं ने वामपंथियों को पूरी तरह से दरकिनार कर दिया था और कांग्रेस केवल 2 सीटों मुर्शिदाबाद और मालदा पर जीत दर्ज करने में कामयाब हुई थी। 2019 में तृणमूल ने 22 और भाजपा ने 18 सीटों पर जीत दर्ज की थी।