Breaking News

अल्मोड़ा में बारिश का कहर, NH-309B सहित कई सड़कें बंद

अल्मोड़ा: जिले में विगत तीन दिनों से बारिश का दौर जारी है. बारिश ने आम जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. वहीं कई जगहों में भूस्खलन होने से जिले के कई मार्ग अवरुद्ध हो गए हैं. जिले में बारिश से अल्मोड़ा-घाट राष्ट्रीय राजमार्ग 309-बी विगत 24 घंटे से मकड़ाऊं के पास मलबा आने से अवरुद्ध हुआ है.

पर्वतीय क्षेत्रों में हो रही लगातार बारिश से भारी नुकसान हो रहा है. पिछले 36 घंटों से हो रही बारिश से अल्मोड़ा में काफी नुकसान होने की आशंका जताई जा रही है. बारिश से नगर पालिका को 40 से 50 लाख का नुकसान हुआ है. अल्मोड़ा नगर पालिका अध्यक्ष प्रकाश जोशी ने बताया कि लगातार बारिश से नगर पालिका को भारी नुकसान हुआ है. उन्होंने कहा कि कई जगह दीवारें टूट गई हैं और पैदल चलने वाले मार्ग भी भूस्खलन से क्षतिग्रस्त हुए हैं.

अल्मोड़ा में बारिश का कहर

उन्होंने कहा की उनके द्वारा नगर के कई मोहल्लों में जाकर निरीक्षण किया गया है, जिसमें 30-40 लाख का नुकसान का आकलन किया गया है. वहीं आपदा प्रबंधन अधिकारी राकेश जोशी ने बताया कि लगातार हो रही बारिश के चलते कई मार्ग अवरुद्ध हो गए हैं. मार्गों को खोलने के लिये जगह-जगह जेसीबी मशीन तैनात की गई है.उन्होंने कहा कि बारिश से कोसी नदी और रामगंगा नदी समेत जिले की तमाम अन्य नदियों के जलस्तर में बढ़ोत्तरी हुई है. प्रशासन द्वारा लोगों को नदी किनारे नहीं जाने की अपील की जा रही है.