Breaking News

Women reservation bill : BSP सुप्रीमो Mayawati का समर्थन, SC-ST महिलाओं के लिए रखी ये शर्त..

बसपा सुप्रीमो मायावती ने देश की नई संसद और महिला आरक्षण को लेकर बड़ा बयान दिया है। मायावती ने देश के नए संसद भवन का स्वागत किया है। इसके साथ ही बसपा सुप्रीमो ने महिला आरक्षण बिल को लेकर भी समर्थन जताया है। उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है इस बार महिला आरक्षण बिल पास हो जायेगा, जो काफी लम्बे समय से टलता आ रहा है।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने मंगलवार को लखनऊ स्थित पार्टी मुख्यालय पर प्रेस वार्ता कर केंद्र सरकार द्वारा पेश किए गए महिला आरक्षण बिल को समर्थन दिया है। बसपा सुप्रीमो ने कहा कि अगर महिलाओं को 50 फीसदी आरक्षण दिया जाता है तो हमारी पार्टी इसका भी स्वागत करेगी। इसके अलावा उन्होंने महिला आरक्षण में ओबीसी, एससी और एसटी के कोटे को अलग-अलग निर्धारित करने की मांग उठाई है।

वहीं इस दौरान अन्य राजनीतिक दलों पर निशाना साधते हुए मायावती ने कहा कि इससे पहले जातिवादी पार्टियां इन वर्गों की महिलाओं की किसी भी क्षेत्र में आगे नहीं बढ़ने देना चाहती है। अगर इसी स्थिति में ये बिल पेश किया जाता है तो कांग्रेस की तरह बीजेपी की भी मानसिकता जातिवाद को लेकर अभी तक नहीं बदली है। साथ ही इन वर्गों को अभी भी पिछड़ा बनाए रखना चाहती है। उन्होंने आगे कहा कि इस बिल में सीटों को बढ़ाने में कोई भी राजनीति नहीं होनी चाहिए और ये बिल जल्द से जल्द लागू होना चाहिए। बहुजन समाज पार्टी इस बिल को पास कराने में पूरी मदद करेगी।