Breaking News

WhatsApp ला रहा है नया फीचर, अब यूजरनेम से कर सकेंगे लोगों को सर्च

आज हर व्यक्ति के पास एक स्मार्टफोन है और इस बात की पूरी संभावना है कि उस में व्हाट्सएप भी जरूर होगा। जिसे अब मेटा संचालित करती हैं। बता दें मेटा के अंदर फेसबुक और इंस्टाग्राम भी आते है।

वहीं मेटा अपने यूजर्स को समय-समय पर नए अपडेट देता रहता है। मेटा ने अब अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को और बेहतर करने के लिए व्हाट्सएप में नया अपडेट दिया है। यह फीचर यूजर्स को अधिक गोपनीयता प्रदान करेगा क्योंकि उन्हें अपने व्यक्तिगत फोन नंबर साझा करने की आवश्यकता नहीं होगी।

WABetaInfo द्वारा साझा किए गए एक स्क्रीनशॉट के अनुसार, नया फीचर व्हाट्सएप के सर्च बार के ऊपर एक नया टैब के रूप में दिखाई देगा। जिसके माध्यम से अब यूजर अपने यूजरनेम या अन्य जानकारी, जैसे कि नाम या प्रोफाइल चित्र का उपयोग करके दूसरों को खोज सकते हैं। जैसे फेसबुक में होता है।

इस फीचर के साथ में यूजर्स अपना एक यूजर नेम चुन सकते है जिसके बाद लॉगइन कर के दूसरे यूजर्स को सर्च कर सकते है।

यह फीचर खासकर उन लोगों के बेहद काम का है जो अपना मोबाइल नंबर दूसरे के साथ शेयर नहीं करना चाहते है। जानकारी के अनुसार यूजर्स अपना यूजर नेम बाद में बदल भी सकते है। साथ ही  यह फीचर यूजर्स को अपनी लॉक की गई चैट के लिए एक गुप्त कोड सेट करने की अनुमति देता है। यह कोड उनके फोन अनलॉक कोड से अलग होगा, जिससे यूजर्स को अपनी निजी चैट को अधिक सुरक्षित रखने में मदद मिलेगी।