Breaking News

WhatsApp ने IOS यूजर्स के लिए रोल आउट किया खास अपडेट, जानकर खुश हो जाएंगे आप

मेटा-स्वामित्व वाले मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हॉट्सएप ने ग्रुप एडमिन के लिए कथित तौर पर आईओएस पर एक निश्चित ग्रुप पार्टिसिपेंट के लिए त्वरित और आसानी से कार्य करने के लिए कुछ नए शॉर्टकट शुरू किए हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार नए शॉर्टकट समूह के सदस्यों के साथ बातचीत को आसान बनाते हैं, क्योंकि अब प्लेटफॉर्म 1024 प्रतिभागियों के बड़े समूहों का समर्थन करता है।

नया अपडेट ग्रुप एडमिन को निजी तौर पर इतनी बड़ी संख्या में प्रतिभागियों के साथ त्वरित प्रबंधन और संवाद में मदद करेगा। यह सुविधा उन सभी उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है, जो ऐप स्टोर से आईओएस के लिए व्हाट्सएप का नवीनतम अपडेट इंस्टॉल करते हैं। नए अपडेट के साथ समूह के प्रतिभागियों के समूह में शामिल होने या छोड़ने पर फोन नंबर अब समूह की घटनाओं में हाइलाइट किए जाते हैं, और समूह व्यवस्थापक आसानी से उनके साथ बातचीत कर सकते हैं।

यदि व्यवस्थापक किसी फोन नंबर को टैप और होल्ड करते हैं, तो वे नए शॉर्टकट का उपयोग कर सकते हैं, जिसमें प्रतिभागियों के साथ निजी रूप से त्वरित रूप से कॉल करने और चैट करने की क्षमता शामिल है और वे अपनी संपर्क पुस्तक में समूह प्रतिभागियों को भी जोड़ सकते हैं और उनके फोन नंबरों की प्रतिलिपि बना सकते हैं। रिपोर्ट में कहा गया है, यह फीचर ग्रुप एडमिन का काफी समय बचा सकता है, क्योंकि अब उन्हें ग्रुप इंफो स्क्रीन में संपर्क जानकारी खोजने के लिए नेविगेट करने की आवश्यकता नहीं है।