Breaking News

WhatsApp में आ रहा है नया फीचर, चैट बंद करके भी सुन सकेंगे पूरा वॉयस मैसेज

WhatsApp भले ही कुछ देर ठप रहा है, लेकिन इसकी लोकप्रियता किसी से छिपी नहीं है. वॉट्सऐप जल्द ही अपने प्लेटफॉर्म पर एक नया फीचर जोड़ने की योजना बना रहा है, जिसकी मदद से यूजर्स ऐप को बंद करने के बाद भी पूरा मैसेज सुन सकेंगे. वॉट्सऐप ने हाल ही में वॉयस मैसेज सुनने के लिए अलग-अलग प्ले स्पीड वाला फीचर पेश किया गया था, जो एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स को मिल चुका है.

अब इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप वॉयस मैसेज फीचर को और बेहतर करने की कोशिश कर रहा है. नई रिपोर्ट के मुताबिक, वॉट्एसऐप  नए फीचर्स पर काम कर रहा है, जिसका नाम ग्लोबल वॉयस मैसेज प्लेयर होगा. इसको यूजर्स एमपी 3 प्लेयर की तरह इस्तेमाल कर सकेंगे.

वॉट्सऐप के अपकमिंग फीचर्स को ट्रैक करने वाली वेबसाइट WABetaInfo ने अपने रिपोर्ट में बताया है कि वॉट्सऐप में ग्लोबल वॉयस मैसेज प्लेयर फीचर आ रहा है, जिसकी मदद से यूजर्स चैट को क्लोज करने के बाद भी वॉयस मैसेज सुन सकेंगे. साथ ही इस वॉयस मैसेज को यूजर्स बड़ी ही आसानी और सरलता के साथ बंद कर सकेंगे.

वॉट्सऐप का अपकमिंग ग्लोबल वॉयस मैसेज प्लेयर फीचर पिक्चर इन पिक्चर फीचर की तरह होगा, जो ऐप के अंदर काम करेगा.साथ ही इस ऐप को वॉट्सऐप के अंदर ही पिन किया जा सकेगा.

उपयोगिता पर बात करें तो वॉट्सऐप का यह फीचर उन लोगों के लिए काफी उपयोगी साबित होगा, जिनके पास लंबे-लंबे वॉयस मैसेज आते हैं. इससे वह दूसरी चैट पर जाकर भी वॉयस मैसेज को पूरा सुन सकेंगे और जब चाहे, उसे बंद या पॉज कर सकेंगे.

हालांकि अभी यह फीचर टेस्टिंग स्टेज में है और जल्द ही इस पर सभी परीक्षण पूरे करने के बाद इसे स्टेबल वर्जन के लिए जारी किया जाएगा. हालांकि लॉन्चिंग को लेकर कोई टाइम लाइन का जिक्र नहीं किया गया है. वॉट्सऐप के लिए जारी हो चुके वॉयस स्पीड फीचर के तहत यूजर्स को तीन विकल्प दिए गए हैं, जिन्हें वह क्लिक करके कंट्रोल कर सकते हैं और उनकी स्पीड कम व ज्यादा कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *