Breaking News

विजीलैंस ब्यूरो द्वारा ए.एस.आई. 5,000 रुपए रिश्वत लेता हुआ रंगे हाथों किया काबू

पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने राज्य में भ्रष्टाचार के विरुद्ध चल रही मुहिम के दौरान मंगलवार को थाना चाटीविंड, अमृतसर जिले में तैनात सहायक सब-इंस्पेक्टर (ए.एस.आई) हरपाल सिंह (1091/अमृतसर ग्रामीण) को 5,000 रुपए की रिश्वत की माँग और लेते हुए काबू किया है।

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उपरोक्त पुलिस कर्मचारी को वरयाम सिंह निवासी गाँव उदोनंगल, बाबा बकाला की शिकायत पर गिरफ़्तार किया गया है।

अधिक विवरण देते हुए उन्होंने बताया कि उक्त शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो से सम्पर्क कर बताया है कि उसके रिश्तेदारों का गाँव गुरवाली के नज़दीक एक कार में हादसा हो गया था और कार सवारों में से एक ने अमृतसर के एक अस्पताल में ज़ख्मी हालत में दम तोड़ दिया था। शिकायतकर्ता ने आगे दोष लगाया कि उक्त पुलिस कर्मचारी इस मामले का तफ़तीशी अफ़सर है और हादसे में नुकसानी गई कार को थाने में लाने के लिए 5000 रुपए रिश्वत की माँग की है।

प्रवक्ता ने बताया कि उक्त दोषों की प्राथमिक जांच के बाद अमृतसर रेंज से विजीलैंस ब्यूरो की टीम ने जाल बिछाया है और दोषी पुलिस कर्मचारी को शिकायतकर्ता और उसके रिश्तेदार कश्मीर सिंह की मौजूदगी में रिश्वत के तौर पर 5000 रुपए लेते हुए दो सरकारी गवाहों की हाजिऱी में मौके पर ही काबू कर लिया गया है।

इस सम्बन्धी मुलजि़म ए.एस.आई. के खिलाफ विजीलैंस के थाना अमृतसर रेंज में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत केस दर्ज किया गया है और इस मामले की आगे की जांच जारी है।