Breaking News

Uttarakhand election 2022: रुद्रप्रयाग में अमित शाह ने घर-घर जाकर मांगा वोट, पूर्व सैनिकों से कहा- सालों तक लोगों ने सहे कांग्रेस के अत्याचार

उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव के लिए गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने शुक्रवार को रुद्रप्रयाग (RudraPrayag News) में पूर्व सैनिकों से संवाद किया. इस दौरान बीजेपी नेता ने कहा कि भाजपा देश के वीर सैनिकों के कल्याण के प्रति कटिबद्ध है.

गृह मंत्री ने कहा कि पांच साल पहले मैं उत्तराखंड में आया था तब मैंने देवभूमि की जनता को कहा था कि अगर हमें पूर्ण बहुमत की सरकार वीरभूमि की जनता देती है तो हमारा वादा है कि जो काम 70 साल में नहीं हुए हैं वो हम पांच साल में करके दिखाएंगे.

बीजेपी नेता ने कहा कि वर्षों तक उत्तराखंड के लोगों ने राज्य की रचना के लिए संघर्ष किया. कांग्रेस के दमन को सहा. आज रामपुर तिराहे की घटना को कोई भुला नहीं सकता, उत्तराखंड के नौजवान अपने अधिकार के लिए लड़ते हुए शहीद हुए थे.अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार आई तब उन्होंने उत्तराखंड को अलग राज्य बनाया.

हर छोर सुरक्षा में उत्तराखंड का जवान तैनात- गृह मंत्री
गृह मंत्री ने कहा कि उत्तराखंड में पूरे देश और दुनिया की श्रद्धा के केंद्र चारधाम हैं, इसलिए उत्तराखंड का विकास जरूरी है. देश का कोई भू-भाग ऐसा नहीं होगा, जहां से लोग चारधाम में नहीं आते होंगे.

उन्होंने कहा देश में कोई ऐसा छोर भी नहीं होगा, जिसकी सुरक्षा के लिए उत्तराखंड का जवान तैनात न हो. चाहे सीमा पर माइनस 45 डिग्री सेल्सियस तापमान हो या कच्छ के रण की तपती गरमी, कहीं भी पूछ लीजिए, देश की सुरक्षा में उत्तराखंड के जवान जरूर मिलेंगे.

त्तराखंड के निवासियों को धन्यवाद देने आया- अमित शाह
गृह मंत्री ने कहा कि मैं आज यहां भाजपा की ओर से, पूर्व सैनिकों और उत्तराखंड के निवासियों को धन्यवाद देने आया हूं कि आपने जिस तत्परता और वीरता के साथ देश की सुरक्षा की है इसी के कारण आज हमारे देश की सीमाएं सुरक्षित हैं.

सीडीएस जनरल बिपिन रावत का जिक्र करते हुए गृह मंत्री ने कहा- मैं जब जनरल बिपिन रावत जी को अंतिम श्रद्धांजलि देने गया था, तो उनके घर में वीरता औऱ हौसले का माहौल देखकर हैरान था. किसी के मन में किसी भी तरह की ग्लानि नहीं थी, सबके मन में यही भाव था कि जनरल साहब देश के लिए काम करते-करते शहीद हुए हैं.

सरकार के फैसलों से देश की सेना का सम्मान बढ़ा- गृह मंत्री
गृह मंत्री ने कहा ‘भाजपा की स्थापना से ही देश की सुरक्षा, सैन्य बलों का आधुनिकीकरण, सैनिकों को सुविधा और रिटायर्ड सैनिकों की सुविधाओं में बदलाव करने के लिए भाजपा हमेशा कटिबद्ध रही है.’

उन्होंने ने दावा किया कि 50 के दशक से आज तक हमारा कोई भी चुनावी घोषणा पत्र निकाल कर देख लीजिए, अनेक ऐसे काम भाजपा ने किए हैं जिससे देश की सेना का सम्मान बढ़ा.