Breaking News

Titanic और Avatar के प्रोड्यूसर जॉन लैंडौ ने दुनिया को कहा अलविदा, इस कारण 63 की उम्र में हुआ निधन

फिल्म निर्माता जेम्स कैमरून के साथ मिलकर फिल्म ‘टाइटैनिक’ और ‘अवतार’ के लिए काम कर चुके प्रोड्यूसर जॉन लैंडौ का 63 साल की उम्र में कैंसर के कारण निधन हो गया है।

निधन से पहले लैंडौ ने ‘अवतार 2’ सीक्वल के निर्माण में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया था। 1997 में रिलीज हुई ‘टाइटैनिक’ को लैंडौ और कैमरून की बदौलत सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार और तीन ऑस्कर जीते। इस जोड़ी ने अब तक रिलीज हुई सबसे ज्यादा कमाई करने वाली चार फिल्मों में से तीन साथ में बनाई है। वहीं जॉन लैंडौ के निधन से एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के लोगों को तगड़ा झटका लगा है।

जिन्हें नहीं पता उन्हें बता दें कि जेम्स कैमरून की साइंस फिक्शन फ्रैंचाइजी में साथ में काम कर चुके जॉन लैंडौ की मौत की खबर से मनोरंजन जगत और उनके फैंस के बीच जबरदस्स हलचल मच गई है। लैंडौ ने 1980 के दशक में प्रोडक्शन मैनेजर के तौर पर काम करना शुरू किया और ‘टाइटैनिक’ आपदा पर बनी निर्देशक जेम्स कैमरून की हाई-बजट फिल्म के निर्माता बनने तक के लिए कड़ी मेहनत की थी। इस फिल्म के साथ लैंडौ और कैमरून ने 14 ऑस्कर नामांकन और सर्वश्रेष्ठ फिल्म पुरस्कार भी जीता।

आपको बता दें कि निधन की खबर की पुष्टि उनके बेटे जेमी लैंडौ ने की। जॉन लैंडौ ब्रॉडवे निर्देशक टीना लैंडौ, सिम्फनी स्पेस की कार्यकारी निदेशक कैथी लैंडौ और स्टार ट्रेक के निर्देशक लेस लैंडौ के भाई थे। उनके बेटे जेमी, जोडी और उनकी पत्नी जूली लगभग चालीस साल से लैंडौ से अलग रह रहे हैं।