Breaking News

T-20 World Cup में भारत की शर्मनाक हार से BCCI नाराज, कई सीनियर खिलाड़ी होंगे क्लीन बोल्ड

टी-20 विश्व कप में में गुरुवार को खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड से भारत को करारी शिकस्त मिली। इस शर्मनाक हार के बाद BCCI काफी नाराज हो गया है। भारतीय टीम में अब काफी बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

बीसीसीआई सूत्रों ने गुरुवार को कहा कि भारत की टी20 टीम में अगले 24 महीनों में बड़े बदलाव होंगे। ऐसा माना जा रहा है कि रोहित शर्मा, विराट कोहली और रविचंद्रन अश्विन जैसे वरिष्ठ खिलाड़ियों को टीम से धीरे-धीरे बाहर कर दिया जाएगा।

अगले टी20 विश्व कप तक, भारतीय टीम कई सीरीज भी खेल चुकी होगी, तो हो सकता है हार्दिक पांड्या के पास कप्तानी हो जो नई टीम का नेतृत्व करेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया कि बोर्ड कभी किसी को संन्यास लेने के लिए नहीं कहता है। यह एक व्यक्तिगत निर्णय है। लेकिन हां, 2023 में अधिकांश सीनियर क्रिकेटर को वनडे और टेस्ट मैचों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा जाएगा। सूत्र ने कहा कि अगले साल ज्यादातर सीनियर्स टी20 खेलते हुए नहीं दिखेंगे।

वहीं टी20 जैसे छोटे प्रारूप में अश्विन और दिनेश कार्तिक का यह आखिरी टूर्नामेंट हो सकता है। बीसीसीआई भविष्य में कोहली और रोहित पर भी कोई बड़ा फैसला ले सकता है।

वहीं भारत 18 नवंबर से तीन टी20 और तीन वनडे के लिए न्यूजीलैंड का दौरा करेगा। इन मैचों में रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल को आराम दिया गया है। शिखर धवन टीम की कप्तानी करेंगे तो वहीं ऋषभ पंत को पूरे दौरे के लिए उप-कप्तान बनाया गया है। साथ ही इस टीम में श्रेयस अय्यर, शुभमन गिल, संजू सैमसन जैसे युवा खिलाड़ी शामिल हैं जिनकी प्रतिभा को इन मैचों में परखा जाएगा। तो वहीं पृथ्वी शॉ को भी नहीं भूलना चाहिए, जिन्हें कोच द्रविड़ के कार्यकाल में बार-बार नजरअंदाज किया गया है। रोहित और कोहली बहुत बड़े नाम हैं और बीसीसीआई द्वारा उनके करियर के अगले चरण के बारे में फैसला करने की संभावना है।