Breaking News

SBI ने आज बंद की अपनी ये सेवाएं, ग्राहकों को किया अलर्ट

देश का सबसे बड़ा बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) समय-समय पर अपने ग्राहकों अलर्ट करता रहता है। सोशल मीडिया के ज्यादा इस्तेमाल के साथ हैकिंग और फ्रॉड के मामले भी बढ़ गए है। इन दिनों लोगों को करोड़ों की चपट लगने के मामले सामने आ चुके है। ऐसे में अब बैंक समय-समय पर अपने ग्राहको को मैसेज और ट्वीट के जरिए अलर्ट करता है लेकिन अब बैंक ने ग्राहकों को एक जरूरी सूचना दी है। दरअसल ग्राहकों को बताया कि कुछ समय के लिए बैंक से जुड़ी ऐप्लीकेशन में असुविधा का सामना करने पड़ेगा। बैंक ने बताया है कि 22 नंवबर 2020 को INB/YONO/YONO लाइट का उपयोग करते समय बैंक के ग्राहकों को कुछ असुविधाएं हो सकती हैं।

एसबीआई ने अपने अधिकारिक ट्विटर अकुंट से एक महत्वपूर्ण जानकारी दी। जिसमें बैंक ने बताया कि 22 नवंबर को INB/YONO/YONO लाइट का उपयोग करते समय बैंक के ग्राहकों को कुछ असुविधाएं हो सकती हैं। ऐसे में किसी भी ग्राहक को परेशान होने की जरूरत नहीं है। वहीं, बैंक ने इसकी समस्या भी बताई। एसबीआई के मुताबिक, हम ग्राहकों को सुविधा के लिए इंटरनेट बैकिंग प्लेटफॉर्म को अपग्रेड कर रहे है। इसलिए अगर आप कुछ अर्जेंट काम कर रहे है तो उसे पहले ही निपटा लें, क्योंकि 22 नवंबर को कुछ समस्याओं को सामना करना पड़ सकता है।

बैंक ने बताया है कि इस अपग्रेडेशन प्रोसेस के तहत योनो ऐप और योनो लाइट ऐप पर भी असर पड़ेगा। ऐसे में ग्राहक पहले से ही सारी तैयारी कर लें और जरूरी कामों को आज ही निपटा लें। अगर ग्राहक अपना सारा काम पहले ही कर लेंगे। तो उन्हें इस असुविधा का सामना नहीं करना पड़ेगा।