Breaking News

Rajpal Yadav: कभी ऑटो के नहीं थे पैसे, दर्जी का भी किया काम, आज कमाते हैं करोड़ों

बॉलीवुड के कॉमेडियन स्टार राजपाल यादव (Rajpal Yadav) आज किसी परिचय के मोहताज नहीं है. अपनी कॉमेडी से उन्होंने दर्शकों को खूब हंसाया. अपने करियर में उन्होंने कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम किया है. अपने किरदारों में तो जैसे वह प्राण फूंक देते हैं. हर फिल्म में अपने किरदार से वह दर्शकों का ध्यान अपनी ओर खींचने में कामयाब रहते हैं.

इस टीवी शो के लिए अप्रोच हुआ था Rajpal Yadav का नाम

इंडस्ट्री के मशहूर कॉमेडियन राजपाल यादव ने करियर की शुरुआत भले ही छोटे-छोटे रोल के जरिए की हो, लेकिन आज उनका किरदार कहानी का अहम हिस्सा होता है. अपने एक्टिंग करियर में वह अब तक ‘भूल भुलैया’, ‘गरम मसाला’, ‘छुप छुप के’, ‘भागम भाग’, ‘ढोल’, ‘मुझसे शादी करोगी’, ‘वक्त: द रेस अगेंस्ट टाइम’, ‘मैंने प्यार क्यों किया’ जैसी कई बड़े बजट वाली फिल्मों में काम करके दर्शकों को खूब हंसाया है. लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि उन्हें कभी टीवी के पॉपुलर शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में जेठालाल गड़ा का किरदार भी अप्रोच किया गया था.

टेलर का काम करते थे राजपाल

राजपाल यादव आज करियर के जिस मुकाम पर हैं यहां तक पहुंचने के लिए उन्होंने काफी हार्ड वर्क किया है. जब वह मुंबई आए तो काम की तलाश में वह पैदल मुंबई की सड़कों पर घूमा करते थे, क्योंकि उनके पास ऑटो की टिकट तक के पैसे नहीं होते थे. लेकिन अपनी कड़ी मेहनत के दम पर एक्टर न ना सिर्फ अपने सपने पूरे किए बल्कि आज वह इस मुकाम पर है कि वह दूसरों के लिए इंस्पिरेशन बन गए हैं. एक्टिंग की दुनिया में आने से पहले उन्होंने टेलर का काम भी किया है. लेकिन फिर ऐसी किस्मत पलटी कि वह में कॉमेडी किंग बन गए. आज वह करोड़ों कमाते हैं.

कॉमेडी के बादशाह राजपाल यादव को पहली बार अपनी किस्मत आजमाने का चांस साल 1999 में मिला था. इस साल उनकी फिल्म ‘दिल क्या करे’ रिलीज हुई थी. इस फिल्म में उनका कॉमिक अंदाज काफी पसंद किया गया था. इस फिल्म के बाद उनकी एक्टिंग की गाड़ी को ट्रैक मिल गया और वह चुप चुप के, भूल भुलैया, मालामाल वीकली, ढोल, खट्टा मीठा, हेरा फेरी, फिर हेरा फेरी जैसी कई हिट फिल्में दीं इन फिल्मों में राजपाल की जबरदस्त कॉमेडी के लोग दीवाने हो गए थे.

साल 2007 में राजपाल यादव अक्षय कुमार की फिल्म ‘भूल भुलैया’ में भी नजर आए थे. इस फिल्म में उनका किरदार कहानी के इर्द-गिर्द ही बुना गया था. इस हॉरर कॉमेडी फिल्म में उन्होंने ऊंचे टिले के छोटे पंडित का रोल निभाया था. फिल्म तो ब्लॉबस्टर थी ही फिल्म में राजपाल का किरदार भी काफी पसंद किया गया था. कमाई के मामले में भी इस फिल्म ने सफलता के झंडे गाड़ दिए थे.