Breaking News

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नवरात्रि के पहले दिन आ सकते हैं उत्तराखंड, केदारनाथ में तैयारियां तेज

देहरादून। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी नवरात्रि के पहले या दूसरे दिन उत्तराखंड के दौरे पर आ सकते हैं। हालांकि अभी इस संबंध में कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन माना जा रहा है कि बुधवार शाम तक प्रधानमंत्री मोदी के दौरे के बारे स्पष्ट जानकारी मिल जाएगी।

मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम आना बाकी
प्रधानमंत्री के दौरे के संबंध में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि पीएम मोदी के उत्तराखंड के दौरे पर आने की संभावना है। अभी सरकार के पास उनका मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम आना बाकी है।

केदारनाथ में तैयारियां तेज
वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे को ध्यान में रखते हुए केदारनाथ में तैयारियां तेज कर दी गई हैं। बता दें कि कई दिनों से प्रधानमंत्री के उत्तराखंड दौरे की खबरें सामने आ रही हैं। पीएम मोदी एम्स ऋषिकेश में ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ भी करने वाले हैं।

इससे पहले 2019 में केदारनाथ मंदिर के दौरे पर पहुंचे थे पीएम
सूत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी उत्तराखंड के दौरे के दौरान केदारनाथ के दर्शन कर राज्य के नेताओं से मुलाकात करेंगे। पीएम मोदी ने इससे पहले 2019 में केदारनाथ मंदिर का दौरा किया था।

देशभर के 162 चिकित्सा संस्थानों और अस्पतालों को प्राणवायु का तोहफा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देशभर के 162 चिकित्सा संस्थानों और अस्पतालों को प्राणवायु का तोहफा देने जा रहे हैं। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ऋषिकेश में प्रस्तावित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री पीएम केयर फंड से बनाए गए सभी पीएसए प्लांट का लोकार्पण करेंगे।

500 चिकित्सा संस्थानों और अस्पतालों में होना है ऑक्सीजन प्लांट का निर्माण
पीएम केयर फंड से देशभर के 1500 चिकित्सा संस्थानों और अस्पतालों में पीएसए ऑक्सीजन प्लांट का निर्माण होना है। प्रधानमंत्री एम्स ऋषिकेश में एक हजार एलपीएम प्रति मिनट क्षमता वाले पीएसएस ऑक्सीजन प्लांट का लोकर्पण करेंगे। इसके साथ देशभर में चिकित्सा संस्थानों और अस्पतालों में 201.58 करोड़ की लागत से तैयार 162 पीएसए ऑक्सीजन प्लांट का वर्चुअल माध्यम से शुभारंभ किया जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *