Breaking News

PM मोदी के बुलावे पर दिल्ली रवाना हुए सुशील मोदी, मुश्किल है इसबार डिप्टी CM का पद

बिहार में नई सरकार के गठन को लेकर कवायद तेज है. नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की अगुवाई में एनडीए सरकार के गठन को लेकर नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक पटना में 15 नवंबर को बुलाई गई है, जिसमें विधायक अपना नेता चुनेंगे. इससे पहले बीजेपी विधायक दल की भी बैठक होगी. पार्टी विधायक दल की बैठक में नेता का चुनाव होगा. इस बीच सरकार गठन व कामेश्वर चौपाल (Kameshwar Chaupal) को नया उपमुख्यमंत्री बनाए जाने की मीडिया में जारी चर्चा के बीच बीजेपी आलाकमान ने राज्य के वर्तमान उपमुख्यमंत्री और वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ( Sushil Kumar Modi) को दिल्ली तलब किया है.

पार्टी सूत्रों से यह जानकारी भी मिल रही है कि बिहार में नई सरकार के गठन और संभावित मंत्रियों के नाम की चर्चा भी सुशील मोदी के इस दिल्ली दौरे में होगी. चर्चा के अनुसार, नई सरकार में कौन-कौन मंत्री हो सकते हैं, इस पर उपमुख्यमंत्री बातचीत करेंगे. उनकी मुलाकात भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह से होगी. इन बैठकों में बिहार भाजपा प्रभारी भूपेन्द्र यादव भी शामिल होंगे.

बता दें कि भाजपा के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक 15 नवंबर को होगी और इसमें रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) भी शामिल होंगे. पार्टी की ओर से केंद्रीय पर्यवेक्षक के रूप में बिहार आ रहे राजनाथ सिंह ही भाजपा विधायक दल के नेता की औपचारिक घोषणा करेंगे. भाजपा से मिली जानकारी के  अनुसार, पार्टी विधानमंडल दल की बैठक में नवनिर्वाचित 74 विधायकों के अलावा विधान पार्षद भी शामिल होंगे.