Breaking News

Parineeti Raghav Wedding: कब-कहां होगी परिणीति-राघव की शादी, जानें 17 सवालों के जवाब

इन दिनों हर जगह परिणीति चोपड़ा और राघव चड्ढा (Parineeti Chopra and Raghav Chadha)की शादी का शोर है. कपल के चाहने वाले बिग फैट इंडियन वेडिंग (Big Fat Indian Wedding)पर पैनी नजर बनाए हुए हैं. फैंस राघव-परिणीति (Raghav-Parineeti)की शादी से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट जानना चाहते हैं. हम जानते हैं कि आपके मन में शाही शादी को लेकर कई सवाल भी हैं. इसलिए हम आपके सारे सवालों के जवाब लेकर हाजिर हो चुके हैं. चलो फिर देर कैसी. शादी की सारी अपडेट्स जानते हैं.

कहां होगी परिणीति चोपड़ा-राघव चड्ढा की शादी?

AAP नेता राघव चड्ढा और बॉलीवुड डीवा परिणीति चोपड़ा ने काफी सोच-विचार के बाद शादी के लिए उदयपुर को चुना है. दोनों की शादी उदयपुर के द लीला पैलेस में होने जा रही है. जहां वो फैमिली, रिलेटिव और दोस्तों की मौजदगी में सात फेरे लेंगे.

कौन होंगे शाही वेडिंग के मेहमान?

रिपोर्ट्स के मुताबिक, राघव चड्ढा की ओर से शादी में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, पंजाब सीएम भगवंत मान, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और अशोक गहलोत शामिल हो सकते हैं. वहीं परिणीति की कजिन और ग्लोबल स्टार प्रियंका चोपड़ा भी बहन की शादी की रौनक बढ़ाती नजर आएंगी.

क्यों खास है उदयपुरा का लीला पैलेस

परिणीति और राघव ने कई कारणों से शादी के लिए लीला पैलेस को सेलेक्ट किया है. सबसे बड़ी वजह ये है कि इस जगह का प्रकृति की गोद में होना है. ये होटल हर तरफ से पिछोला झील और अरावली के पहाड़ों से घिरा हुआ है. इस होटल के महाराजा और रॉयल सुइट्स सबसे महंगे और खास हैं.

बिग फैट इंडियन वेडिंग के लिए किसने डिजाइन किए परिणीति-राघव के आउटफिट

एक ओर जहां शादी के लिए परिणीति चोपड़ा, मनीष मल्होत्रा के डिजाइनर आउटफिट में नजर आएंगी. वहीं राघव चड्ढा का वेडिंग आउटफिट उनके मामा पवन सचदेवा ने तैयार किया है.

किन रीति-रिवाजों से होगी राघव-परिणीति की शादी

परिणीति और राघव दोनों पंजाबी फैमिली से आते हैं. इसलिए ये शादी पंजाबी रीति-रिवाजों से होगी.

खाने में होंगे ये पकवान

रिपोर्ट्स के मुताबिक, शादी के लिए फूड मेन्यू एक्ट्रेस भाई सहज और शिवांग ने तैयार किया है. उन्होंने फूड मेन्यू में पंजाबी और राजस्थानी डिशेज का कॉम्बिनेशन रखा है. जिसमें डिमसम, मिठाइयां, कबाब जैसी चीजें शामिल हैं.

कब होगी मेहंदी और चूड़ा सेरेमनी? इस दिन होगी परिणीति-राघव की शादी

22 सितंबर को परिणीति चोपड़ा अपने हाथ में उनके पिया के नाम की मेहंदी लगाने वाली हैं. यानी मेहंदी-हल्दी फंक्शन 22 शुक्रवार को रखा गया. वहीं 23 सितंबर को चूड़ा सेरेमनी होगी. इसके बाद 24 सितंबर को दोनों शादी के बंधन में बंधने वाले हैं.

प्रियंका चोपड़ा अकेले अटेंड करेंगी कजिन की शादी, खास दिन परिणीति को खलेगी जीजू निक की कमी?

प्रियंका चोपड़ा अपने सारे काम छोड़कर बहन परिणीति की शादी के लिए इंडिया आने वाली हैं. पर वहीं बिजी शेड्यूल होने की वजह से एक्ट्रेस के निक जीजू शादी मिस कर सकते हैं.

परिणीति-राघव का वेडिंग लुक नहीं होगा लीक, जानें कैसे

इंडिया टुडे की रिपोर्ट् के मुताबिक, परिणीति और राघव अपनी वेडिंग को प्राइवेट रखना चाहते हैं. इसलिए शादी में शामिल होने वाले मेहमानों को नो-फोन पॉलिसी फॉलो करनी होगी.

चोपड़ा के परिवार के दो दामाद, कौन है किस पर भारी?

प्रियंका चोपड़ा की शादी हॉलीवुड सिंगर निक जोनस से हुई है. निक दुनियाभर में अपनी सिंगिंग के लिए मशहूर हैं. वहीं परिणीति चोपड़ा के होने वाले पति राघव चड्ढा आम आदमी पार्टी के अहम नेता हैं. 34 साल की उम्र में उन्होंने देश की राजनीति में अपनी अच्छी पैठ बना ली है.

ये खूबसूरत हसीनाएं भी हैं राघव चड्ढा की सालियां, कैसे हैं रिश्ते?

सब जानते हैं कि देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा रिश्ते में राघव चड्ढा की साली हैं. पर प्रियंका के अलावा उनकी और सालियां भी हैं, जो अपनी खूबसूरती के लिए जानी जाती हैं. प्रियंका और परिणीति की तीन और कजिन सिस्टर्स हैं. इनके नाम मन्नारा, मिताली और मीरा चोपड़ा हैं. मन्नारा का रियल नेम बार्बी हांडा है. वो प्रियंका की बुआ की बेटी हैं. मन्नारा की एक छोटी बहन भी है, जो एक फैशन स्टाइलिस्ट हैं. परिणीति की कजिन मीरा चोपड़ा कई फिल्मों और सीरीज में दिखी हैं. मीरा चोपड़ा बहन प्रियंका की शादी में नजर नहीं आई थीं. इस साल हुई परिणीति की सगाई में भी उन्हें नहीं देखा गया था. मन्नारा, मिताली और मीरा कजिन की शादी में शामिल होंगी या नहीं, इस पर अब तक कोई कंर्फेमेशन नहीं मिली है.

कैसे हुई थी परिणीति-राघव की मुलाकात

करीब 15 साल पहले परिणीति यूके में यूनिवर्सिटी ऑफ मैनचेस्टर में बिजनेस, इकॉनिमिक्स और फाइनांस की पढ़ाई कर रही थीं. परिणीति के साथ राघव भी लंदन‌ स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स में पढ़ाई कर‌ रहे थे. इस दौरान दोनों की जान पहचान हुई और धीरे-धीरे दोस्त बन गए.

कब शुरू हुई राघव-परिणीति की लव स्टोरी

पिछले साल परिणीति पंजाब में ‘चमकीला’ की शूटिंग कर रही थीं, तभी राघव दोस्त के तौर पर उनसे मिलने आए. इस मुलाकात के बाद दोनों को प्यार का एहसास हुआ और शादी करने का फैसला कर लिया. सगाई के बाद परिणीति ने अपने पार्टनर के नाम एक पोस्ट शेयर की थी. इस पोस्ट के जरिए उन्होंने अपनी पहली मुलाकात का जिक्र किया था. एक्ट्रेस ने लिखा था- जब आपको पता होता है, आप जानते हो. साथ में एक ब्रेकफास्ट किया और मुझे पता लग गया कि मुझे वो मिल गया है. सबसे शानदार इंसान, जिसका शांत स्वभाव ही सबसे बड़ी शक्ति है. वो मेरा घर है.

राघव चड्ढा से कम हैंडसम नहीं हैं उनके साले, शादी में देंगे खास परफॉर्मेंस

परिणीति चोपड़ा के दो भाई शिवांग और सहज चोपड़ा हैं. यानी राघव चड्ढा के दो साले हैं. सहज एक इंटरप्रेन्योर हैं. सहज का दिल्ली में फूड एंड ट्रैवल का बिजनेस हैं. परिणीति कई बार अपने भाई के बिजनेस को सोशल मीडिया पर प्रमोट करती दिख चुकी हैं. परिणीती के सबसे छोटे भाई का नाम शिवांग चोपड़ा है. शिवांग गुड लुकिंग होने के साथ एक डॉक्टर भी हैं. बहन की शादी के लिए दोनों भाईयों ने खास परफॉर्मेंस भी तैयार की है.

कौन हैं परिणीति के होने वाले पति राघव चड्ढा?

राघव चड्ढा ने इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया से चार्टर्ड अकाउंटेंसी की डिग्री का कोर्स पूरा किया था. इसके बाद उन्होंने सीए के तौर पर अपना करियर शुरू किया. यही नहीं, सीए बनने के बाद वो ईएमबीए की पढ़ाई के लिए लंदन गए. लंदन में ही वो परिणीति से मिले थे. इंडिया वापस आने के बाद उनका राजनीति में दिलचस्प जागा और उन्होंने आम आदमी पार्टी जॉइन कर ली है. कम उम्र में उन्होंने राजनीति में ऐसा कमाया कि आज उन्हें पहचान की कोई जरुरत नहीं है.

क्या करते हैं राघव चड्ढा के ससुराल वाले?

परिणीति के चोपड़ा के पिता और राघव चड्ढा के होने वाले ससुर का नाम पवन चोपड़ा हैं, जिनका अंबाला में अपना बिजनेस है. वहीं उनकी मां रीना मल्होत्रा NRI हैं, जो पेशे से एक ट्रैवल व्लॉगर हैं. एक्ट्रेस के दो भाई शिवांग और सहज हैं. सहज एक इंटरप्रेन्योर हैं. वहीं शिवांग डॉक्टर हैं. परिणीति की कजिन प्रियंका चोपड़ा बॉलीवुड और हॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस हैं. उनके पिता अशोक चोपड़ा भारतीय सेना में फिजिशयन थे. पिता की तरह प्रियंका की मां भी भारतीय सेना में फिजिशयन थीं. वहीं अब वो इंडस्ट्री सक्सेफुल प्रोड्यूसर भी हैं. देसी गर्ल के भाई का सिद्धार्थ चोपड़ा है, जो कि हॉस्पिटैलिटी इंडस्ट्री में हैं.

कब और कैसे हुआ था परिणीति का बॉलीवुड डेब्यू?

परिणीति चोपड़ा के पास ट्रिपल ऑनर्स डिग्री हैं. उन्होंने मैनचेस्टर बिजनेस स्कूल से बिजनेस, फाइनेंस और इकोनॉमिक्स में डिग्री पाई है. अगर परिणीति को लंदन में नौकरी मिल गई होती, तो वह आज किसी इंटरनेशनल बैंक में बड़ी कमाई कर रही होतीं. परिणीति ने इस बारे में अपने एक इंटरव्यू में बात की थी. उन्होंने कहा था कि ‘मैं अपनी पूरी जिंदगी एक बैंकर बनना चाहती थी. मैंने इसके लिए पढ़ाई की. मैंने इंग्लैंड में अपनी पढ़ाई के लिए 50 लाख रुपये खर्च किए थे, और मैं लोन पर थी. जब मुझे नौकरी नहीं मिल पाई, मैंने बिना सोचे मुंबई आने का फैसला किया. मुंबई का टिकट खरीदने का इकलौता कारण था कि उसका टिकट दिल्ली से सस्ता था.’

मुंबई आने के बाद परिणीति चोपड़ा ने यश राज फिल्म्स के अकाउंट डिपार्टमेंट में नौकरी के लिए अप्लाई किया. लेकिन यश राज के पास उस समय उस डिपार्टमेंट में नौकरी नहीं थी, तो उन्होंने परिणीति को मार्केटिंग और पीआर डिपार्टमेंट में इंटर्नशिप दे दी. इंटर्नशिप के दौरान ही परिणीति चोपड़ा को पहली बार एक्टिंग और फिल्ममेकिंग के बारे में सीखने को मिला था. इसके बाद उन्होंने साल 2011 में ‘लेडीज वर्सेज रिकी बहल’ से फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. पर लीड एक्ट्रेस के तौर पर उनकी पहली फिल्म ‘इशकजादे’ थी. जल्द ही वो अक्षय कुमार के साथ ‘मिशन रानीगंज’ में लीड रोल में नजर आने वाली हैं.