Breaking News

MP में बड़ी आतंकी साजिश का खुलासा, भारी मात्रा में विस्फोटक के साथ 6 आतंकी गिरफ्तार

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में आज तड़के खुफिया एजेंसी ने आतंकवादियों के अड्डे पर पहुंचकर उनकी नापाक कोशिश को नाकाम किया है। खुफिया एजेंसी और पुलिस ने 6 आतंकियों को गिरफ्तार किया है, जिनसे अब पूछताछ चल रही है। आतंकियों से कई चीजें और विस्फोटक सामग्री के साथ ही हथियार भी बरामद किए गए हैं।

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, आतंकी पुराने भोपाल में ऐशबाग थाने से 200 मीटर की दूरी पर फातिमा मस्जिद के पास किराए का घर लेकर रह रहे थे। आतंकियों के पास से धार्मिक साहित्य, लैपटाप के साथ ही बड़ी मात्रा में विस्फोटक सामग्री और हथियार भी बरामद किए गए हैं। इस आपरेशन के साथ ही एक और छापा करौंद इलाके में भी मारा गया, वहां से भी आतंकियों के गिरफ्तार होने की सूचना है।

फिलहाल आतंकियों को कहां ले जाया गया है इस बात को गोपनीय रखा गया है और एजेंसी गिरफ्तार आतंकियों से पूछताछ में जुटी हुई है। आतंकियों के तार उत्तर प्रदेश के देवबंद से जुड़े होने की जानकारी भी सामने आ रही है। आस-पड़ोस से मिली जानकारी के मुताबिक, पुलिस और खुफिया एजेंसी ने देर रात 3 बजे इस कार्रवाई को अंजाम दिया और सभी को गिरफ्तार करने और बरामद सामान को जप्त करने के बाद उस कमरे को सील कर दिया गया है। इन लोगों के 3 महीने से यहां किराए पर रहने की बात सामने आई है।

मकान में रहने वाले एक लड़के का नाम अहमद है। इसके बाद कुछ लड़के इसमें आते रहे। मकान मालिक ने कहा कि कंप्यूटर सुधारने सलमान नाम का एक लड़का आया था, उसने मकान खाली होने की बात पूछी और बाद में हमने एक युवक को मकान किराए पर दिया, जब आधार कार्ड मांगा तो टालते रहे। फिर कहा कि 15 दिन में घर खाली कर देंगे, लेकिन आज सुबह कार्रवाई हो गयी। खुफिया एजेंसी को इस बात की सूचना मिली थी, जिसके बाद यह ऑपरेशन इतने गोपनीय तरीके से चलाया गया कि स्थानीय थाने को भी इस ऑपरेशन की भनक नहीं लगी।