Breaking News

MP के दतिया में बड़ा हादसा, ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से तीन लोगों की मौत, 20 घायल

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के दतिया जिले में सोमवार रात एक बड़ा हादसा हुआ. यहां सिंध नदी (Sindh River) पर बने पुल पर सोमवार रात एक ट्रैक्टर-ट्रॉली (Tractor Trolly ) पलट गया. इससे ट्रैक्टर सवार दो महिलाओं सहित तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि 20 लोग घायल हो गए. इनमें से 12 की हालत गंभीर है.

पुलिस अधिकारी ने इस हादसे की पुष्टि करते हुए कहा कि पीड़ित लोग भिंड जिले के दबोह थाना क्षेत्र के जाखोली बिंडवा गांव के रहने वाले हैं और हादसे के वक्त वे रतनगढ़ की माता के दर्शन कर अपने घर लौट रहे थे.

गंभीर रूप से घायल ग्वालियर रेफर
अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक राजेश चावला (Director General of Police Rajesh Chawla) ने मीडिया को बताया कि ‘मंदिर से लौटते समय यह हादसा हुआ है. ट्रैक्टर-ट्रॉली दतिया जिले के सेवड़ा पुलिस थाने के अंतर्गत पड़ने वाले सनकुआ के पास सिंध नदी पर बने पुल के पास पलट गई. इसमें दो महिलाओं सहित तीन लोगों की मौत हो गई और 20 अन्य घायल हो गए.’ उन्होंने कहा कि घायलों में 12 की हालत गंभीर (condition critical) है और उन्हें इलाज के लिए ग्वालियर रेफर किया गया है.

सीएम ने हादसे पर जताया दुख
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने भी इस हादसे पर दुख व्यक्त किया है. उन्होंने ट्वीट किया, ‘दतिया में ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से हुई दुर्घटना में अनमोल जिंदगियों के असमय निधन का दुखद समाचार प्राप्त हुआ. ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान व घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने और शोकाकुल परिजनों को यह गहन दु:ख सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं.’

‘समुचित इलाज कराएगी सरकार’
वहीं, मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Narottam Mishra) ने इस हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए ट्वीट किया, ‘हादसे में घायल हुए लोगों के परिजन बिलकुल चिंता न करें. सभी घायलों का यथाशीघ्र और समुचित इलाज सुनिश्चित करने के लिए मैं लगातार जिला प्रशासन के संपर्क में हूं. त्वरित इलाज के लिए घायलों को ग्वालियर और दतिया के अस्पताल रेफर किया गया है. दोनों जगह अस्पताल प्रबंधन से घायलों के इलाज के बारे में लगातार जानकारी ले रहा हूं.’