Breaking News

Major Dhyan Chand Award: CM धामी ने फैसले का किया स्वागत, कहा- गर्व का विषय

 राजीव गांधी खेल रत्न (Rajiv Gandhi Khel Ratna) पुरस्कार को लेकर भारत सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. खेल जगत के इस सबसे बड़े अवॉर्ड को अब मेजर ध्यान चंद अवॉर्ड (Major Dhyan Chand Award) के रूप में जाना जाएगा. खुद पीएम मोदी ने मेजर ध्यान चंद अवॉर्ड की घोषणा की है. भारत सरकार के इस फैसले का उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) ने स्वागत किया है.

उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि “जन भावनाओं का सम्मान करते हुए खेल रत्न पुरस्कार का नाम हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद जी को समर्पित करने के लिए प्रधानमंत्री नरंद्र मोदी का सहृदय आभार. यह निर्णय ध्यानचंद जी के खेल जगत में दिए गए योगदान के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि तथा देश के लिए गर्व का विषय है.”

तो वहीं, पूर्व केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक (Dr. Ramesh Pokhriyal Nishank) ने भी केंद्र के इस फैसले का स्वागत किया है. उन्होंने कहा है कि खेल रत्न पुरस्कार का नाम हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद अवॉर्ड कर पीएम मोदी ने मेजर ध्यान चंद को सच्ची श्रद्धांजलि दी है. पीएम मोदी ने लाखों भारतीयों के विचारों का समर्थन किया है.

राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी (Rajya Sabha MP Anil Baluni) ने भी ट्वीट कर पीएम मोदी को बधाई दी है. उन्होंने कहा है कि हॉकी के जादूगर एवं भारत के महान सपूत मेजर ध्यानचंद के नाम पर देश के खेल रत्न अवॉर्ड को समर्पित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि देश के सभी खेल प्रेमियों के लिए ऐतिहासिक पल है.

गौर हो, राजीव गांधी खेल रत्न (Rajiv Gandhi Khel Ratna) पुरस्कार अब मेजर ध्यान चंद (Major Dhyan Chand) के नाम पर दिया जाएगा. पीएम मोदी ने इस संबंध में ट्वीट किया है. पीएम मोदी ने ओलंपिक (PM Modi Olympics) में शानदार प्रदर्शन करने वाली भारतीय हॉकी टीम के प्रदर्शन का जिक्र किया और ट्वीट कर लिखा, ‘पुरुष और महिला हॉकी टीम के असाधारण प्रदर्शन ने हमारे पूरे देश का ध्यान आकर्षित किया है.’