Breaking News

मुख्यमंत्री बनने के 33 दिन बाद पहली बार विधानसभा पहुंचे धामी, शुरू किया कामकाज

पुष्कर सिंह धामी को उत्तराखंड का मुख्यमंत्री बने 33 दिन हो चुके हैं. सीएम बनने के बाद पुष्कर सिंह धामी पहली बार शुक्रवार को विधानसभा पहुंचे. इस दौरान उन्होंने सचिवालय में पूजा-अर्चना कर अपने कार्यालय में विधिवत रूप से कामकाज की शुरुआत की.

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि वह मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली दफा विधानसभा आए हैं. हालांकि मुख्यमंत्री बनने से पहले वह विधानसभा कई बार आए हैं. उन्होंने कहा कि विधानसभा में लोगों की सरकार से मुलाकात आसान रहती है. लिहाजा, विधानसभा में भी वह अपना काम सुचारू रूप से शुरू करेंगे.

इसके अलावा सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि मंत्रियों को भी विधानसभा में अपने कार्यालयों में बैठना होगा. ताकि, आम लोगों की सरकार तक पहुंच आसान हो सके और लोगों का कामकाज आसानी से पूरा हो सके. सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि वह इस तरह की व्यवस्था जल्द ही बनाएंगे, ताकि सभी मंत्री अपने सुनिश्चित कार्य दिवस पर विधानसभा स्थित अपने कार्यालय पर बैठ सकें.

45 साल के पुष्‍कर सिंह धामी उत्‍तराखंड के 11वें मुख्‍यमंत्री हैं. उन्होंने रविवार 4 जुलाई 2021 की शाम को राजभवन में आयोजित समारोह में सीएम पद की शपथ ली थी. राज्‍यपाल बेबी रानी मौर्य ने उन्‍हें शपथ ग्रहण करायी थी. पिछले साढ़े चार साल में उत्तराखंड को धामी के रूप में तीसरा सीएम मिला. इससे पहले त्रिवेंद्र सिंह रावत और तीरथ सिंह रावत सीएम रह चुके थे. धामी राज्‍य के सबसे कम उम्र के सीएम हैं.