Breaking News

LIC लाया है बेटियों के लिए धांसू स्कीम, हर दिन 130 रुपए बचाने पर शादी से पहले मिलेंगे 27 लाख

बेटियों को मजबूत करने और उनकी शादी तक अच्छा रिटर्न पाने के लिए LIC की ये योजना जबरदस्त है। इसमें हर दिन 130 रुपए का निवेश कर 27 लाख से भी ज्यादा पा सकते हैं।

बेटिया की पढ़ाई और बेहतर भविष्य को ध्यान में रखकर एलआईसी ने कन्यादान पॉलिसी लॉन्च की है। इस पॉलिसी को खरीदने के बाद बेटी की पढ़ाई और शादी की चिंता खत्म हो जाती है।

जब बिटिया की उम्र एक साल से ज्यादा हो जाय तो इस पॉलिसी को खरीदा जा सकता है। पॉलिसी की मिनिमम मैच्योरिटी पीरियड 13 साल है। कोई व्यक्ति यदि हर रोज 130 रुपए यानी महीने में 3901 रुपए जमा करता है, तो 25 साल बाद बेटिया को 27 लाख के करीब रिटर्न मिलेंगे।

वहीं व्यक्ति 5 लाख रुपये का बीमा लेता है तो उन्हें 22 साल तक मासिक किस्त 1,951 रुपये देना होगा। समय पूरा होने पर एलआईसी की तरफ से 13.37 लाख रुपये मिलेंगे। यदि किसी वजह पॉलिसी जारी रहने के बीच बीमित व्यक्ति की मृत्यु हो जाती है तो एलआईसी की ओर से 5 लाख रुपए अतिरिक्त मिलेंगे।

ये है पॉलिसी लेने की योग्यता:

बिटिया के लिए पॉलिसी लेने वाले पिता की उम्र 18 साल से 50 साल की बीच होनी चाहिए। वहीं बेटी की उम्र कम से कम 1 साल होनी चाहिए। इस स्कीम में निवेश करने वाले व्यक्ति को इनकम टैक्स में डेढ़ लाख रुपए तक की छूट मिलती है।