Wednesday , September 30 2020
Breaking News

IPL 2020 पर कब्जा करने की KRK ने की पूरी तैयारी, इस कदम से दिनेश कार्तिक को होगा फायदा

कोरोना वायरस की वजह से इंडियन प्रीमियर लीग का फैंस लंबे समय से इंतजार कर रहे है लेकिन क्रिकेट के फैंस का ये इंतजार भी पूरी तरह खत्म हो गया है। इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन 19 सितंबर से यूएई में शुरू होने जा रहा है। इन दिनों तमाम खिलाड़ी अपनी टीम को आईपीएल का कप जिताने के लिए प्रैक्टिस मैदान में जमकर पसीना बहा रहा है। दूसरी तरफ हर टीम मे कई तरह के बदलाव भी किए गए है। इसी तरह कोलकाता नाइटराइडर्स की नजरे दिनेश कार्तिक की अगुवाई में तीसरी बार आईपीएल के खिताब पर कब्जा करने पर है लेकिन अब दिनेश कार्तिक की इस टीम में वनडे वर्ल्ड कप विजेता टीम के कप्तान इयोन मोर्गन ने भी इंट्री ली है।

दरअसल आईपीएल के 13वे सीजन में केकेआर की टीम में कई बड़े बदलाव किए गए है। इसी के मुद्देनजर इस टीम में इयोन मोर्गन को शामिल किया गया है जो टीम में दिनेश कार्तिक का साथ दे सकते है। टीम के मेंटर डेविड हसी का मानना है कि इस कदम से दिनेश कार्तिक को काफी मदद मिलेगी। डेवीड हसी ने बताया कि, ‘मोर्गन विश्व कप विजेता कप्तान है उन्होंने लंबे सये तक इंग्लैंड की कप्तानी की है और वह एक क्लास प्लेयर है। मोर्गन दिनेश कार्तिक के लिए बेहतरीन सहयोगी साबित होंगे।

इसके आगे डेविज हसी ने कहा कि हो सकता है कि रिंग में फील्डिंग कर रहे हों और गेंदबाजों से बात कर रहे हों जबकि हमारे कप्तान स्टंप्स के पीछे विकेट कीपिंग करते हो। वह बहुत शांत और एकत्रित व्यक्ति भी है इसलिए वह बीच के ओवरों में हमारे कप्तान चीजों को कंट्रोल करने में भी बहुत काम आएंगे।’ वहीं, इस दौरान डेवीड हसी ने आपीएल के सीजन 13 में टीम में हुए बदलावों की भी जानकारी दी। उन्होंने अपने बयान में इस बात के संकेत दिए कि तेज तर्रार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल को इस सीजन में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी का मौका दिया जा सकता है। अगर रसेल को 60 गेंदें खेलने का मौका मिल जाए तो वह दोहरा शतक भी जड़ सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *