Breaking News

IND vs ENG ODI सीरीज से पहले विराट कोहली का बड़ा ऐलान, ये दो खिलाड़ी करेंगे टीम इंडिया के लिए ओपनिंग

टेस्ट और टी20 सीरीज के बाद अब भारत और इंग्लैंड की टीमें वनडे सीरीज में आमने-सामने होंगी. तीन वनडे मैच की सीरीज का पहला मैच पुणे में 23 मार्च को खेला जाएगा. सीरीज शुरू होने से पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने भारतीय सलामी जोड़ी को लेकर बड़ी जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भारत के लिए ओपनिंग करेंगे. कोहली ने पत्रकारों से बातचीत में यह जानकारी दी. भारत करीब तीन महीने बाद वनडे सीरीज खेलने जा रहा है. इससे पहले उसने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर तीन वनडे खेले थे तब 2-1 से उसे हार मिली थी. उस समय केएल राहुल और शिखर धवन ने भारत के लिए पारी की शुरुआत की थी. इस सीरीज में रोहित शर्मा चोट की वजह से उपलब्ध नहीं थे.

 

कोहली ने मीडिया से बातचीत में कहा कि पहले वनडे मैच में रोहित और शिखर ओपन करेंगे. साथ ही सूर्यकुमार यादव को भी प्लेइंग इलेवन में शामिल करने पर विचार किया जाएगा. उन्होंने टीम कॉम्बिनेशन से जुड़े सवाल पर कहा, ‘पहली बात तो यह कि मैदान में उतरने वाले कॉम्बिनेशन में चयनकर्ताओं की कोई भूमिका नहीं होती है ठीक उसी तरह जैसे चयन में टीम मैनेजमेंट का रोल नहीं होता है. दूसरी बात, जैसा कि रोहित ने कहा था कि यह रणनीतिक फैसला था लेकिन आखिरी टी20 में साथ में बल्लेबाजी कर हमें अच्छा लगा था. हमने साथ-साथ बैटिंग करने का असर भी देखा था और हमें पता था कि साथ में बैटिंग करने का विरोधी टीम पर क्या असर पड़ सकता है. यह गारंटी नहीं है कि आने वाले समय में भी ऐसा ही होगा.’

टी20 सीरीज में भारत ने आजमाई थी चार जोड़ियां

इंग्लैंड के खिलाफ हालिया टी20 सीरीज में भारत की सलामी जोड़ी फिक्स नहीं रही थी. उसने पांच मैच में चार जोड़ियों को आजमाया था. पहले शिखर धवन और केएल राहुल ने पारी की शुरुआत की थी. फिर राहुल और इशान किशन को यह जिम्मेदारी फिर तीसरे और चौथे टी20 में रोहित शर्मा और केएल राहुल ने पारी की शुरुआत की तो आखिरी मुकाबले में रोहित के साथ विराट कोहली आए थे. इस सीरीज के दौरान भारत को आखिरी टी20 में ही सबसे अच्छी शुरुआत मिली थी.