Breaking News

IND vs ENG: खुशखबरी! बिना मैच खेले फाइनल में पहुंच सकती है Team India, जानिए कैसे

T20 World Cup Semi Final : T20 वर्ल्ड कप मे खेलने वाली 4 टीमें सेमीफाइनल में पहुंच चुकी हैं। आज T20 वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा। जिसमें न्यूजीलैंड और पाकिस्तान की भिड़ंत देखने को मिलेगी। वही कल सेमीफाइनल का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। भारत और इंग्लैंड के खिलाफ यह मुकाबला देखने को मिलेगा। T20 World Cup Semi Finalसेमीफाइनल मुकाबला खेलने के बाद 13 नवंबर को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। लेकिन इस वक्त भारतीय फैंस के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी की खबर सामने आ रही है। कहा जा रहा है कि अगर भारतीय टीम सेमीफाइनल मुकाबला नहीं खेल पा रही है तो भी वह फाइनल में पहुंच जाएगी।

बिना मैच खेले ही फाइनल पहुंच सकती है टीम इंडिया

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए बहुत बड़ी खबर सामने आई है जिसमें कहा जा रहा है कि भारतीय क्रिकेट टीम बिना सेमीफाइनल मुकाबले खेले ही फाइनल में पहुंच सकती है। 10 साल भारत और इंग्लैंड के बीच सेमी फाइनल मुकाबला 10 नवंबर को खेला जाएगा। यह मुकाबला एडिलेड ओवल में खेला जाएगा। इस दौरान बारिश के आसार ज्यादा दिखाई दे रहे हैं। अगर बारिश के कारण निर्धारित दिन में मैच का नतीजा नहीं निकलता तो अगले दिन मैच पूरा कराया जाएगा। ऐसा Team India तभी किया जाएगा जब दोनों टीमों ने कम से कम 10- 10 ओवर खेले होंगे। अगर दोनों ही मैच बारिश की वजह से रद्द होते हैं तो टीम इंडिया फाइनल में पहुंच जाएगी। दरअसल नियम के अनुसार अपने ग्रुप में टॉप पर रहने वाली टीम को विजेता घोषित किया जाएगा। टीम इंडिया अपने ग्रुप में टॉप पर रही थी जिसके चलते टीम इंडिया को फाइनल में खेलने का मौका मिल सकता है।

जताई जा रही है बारिश की आशंका

दरअसल आपको बता दे भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जा रहा है सेमीफाइनल मुकाबला कल 10 नवंबर को भारतीय समय के अनुसार दोपहर 1:30 पर खेला जाएगा। इस दिन बारिश की आशंका महज 4 फीसद है बादल छाए रहेंगे। इसीलिए फैंस के लिए खुशखबरी है कि फाइनल मुकाबला आप लोग पूरी तरह से देख सकते हैं। वहीं न्यूजीलैंड की बात करें Team Indiaतो न्यूजीलैंड और पाकिस्तान का मुकाबला आज खेला जा रहा है जिसमें 50 फीसद से ज्यादा बारिश होने की आशंका जताई जा रही है। अगर आज का मैच नहीं होगा तो न्यूजीलैंड फाइनल में पहुंच सकती है क्योंकि न्यू जीलैंड अपने ग्रुप में टॉप पर रही है।