Breaking News

Ind vs Aus: भारत की पहली पारी 244 रन पर सिमटी…ऑस्ट्रेलिया टीम को 94 रन की बढ़त

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है। मैच के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 338 रन पर सिमटी थी। भारत ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर 2 विकेट के नुकसान पर 96 रन बनाए थे। तीसरे दिन भारत ने 2 विकेट पर 96 रन के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया। भारत की पहली पारी 244 रन पर सिमट गई और ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी के आधार पर 94 रन की अहम बढ़त हासिल की।

भारत की पारी, तीन शुरुआती झटके तीसरे दिन की शुरुआत भारत के लिए अच्छी नहीं रही और कप्तान अजिंक्य रहाणे 22 रन बनाकर पैट कमिंस की गेंद पर बोल्ड हो गए। दूसरे दिन वह 5 रन के स्कोर पर नाबाद लौटे थे। दूसरे दिन हनुमा विहारी के रूप में भारत को दूसरा झटका लगा जब 4 रन के स्कोर पर वह रन आउट होकर वापस लौटे। पुजारा ने 174 गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया। यह टेस्ट इतिहास में किसी भी बल्लेबाज द्वारा बनाया गया सबसे धीमा अर्धशतक रहा।

जोश हेजलवुड ने भारतीय टीम को जोरदार झटका दिया जब 36 रन पर बल्लेबाजी कर रहे रिषभ पंत को डेविड वार्नर के हाथों कैच करवाया। कमिंस ने भारत को करारा झटका देते हुए अर्धशतक बनाकर खेल रहे चेतेश्वर पुजारा को आउट किया। 176 गेंद पर वह 50 रन बनाकर विकेटकीपर टिम पेन को कैच दे बैठे। पहली पारी में भारतीय टीम को पहला झटका रोहित शर्मा के रूप में लगा। 26 रन के स्कोर पर जोश हेजलवुड उनको अपनी ही गेंद पर कैच कर आउट किया। इसके बाद टेस्ट में अपना पहला अर्धशतक बनाने वाले शुभमन गिल आउट हुए। पैट कमिंस की गेंद पर कैमरून ग्रीन ने उनका शानदार कैच पकड़ा। 101 गेंद पर 8 चौके की मदद से गिल ने 50 रन बनाए।

भारतीय का प्लेइंग इलेवन रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), हनुमा विहारी, रिषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह। ऑस्ट्रेलिया का प्लेइंग इलेवन डेविड वार्नर, विल पुकोव्स्की, मार्नस लाबुशाने, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड, कैमरून ग्रीन, टिम पेन (कप्तान), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन, जेश हेजलवुड