Breaking News

Hardik Pandya को लेकर BCCI नाराज, न्यूजीलैंड सीरीज के लिए हो सकती है टीम से छुट्टी

टी20 वर्ल्ड कप-2021(T20 World Cup) में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के हाथों हारने के बाद टीम इंडिया का सफर सेमीफाइनल से पहले ही खत्म हो गया. वर्ल्ड कप में फ्लॉप शो के बाद भारतीय टीम को अब न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलनी है, जिसके लिए टीम की घोषणा एक या दो दिन में हो सकती है. टी20 वर्ल्ड कप में औसत प्रदर्शन करने वाले ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या पर गाज गिर सकती है. टीम से उनकी छु्ट्टी हो सकती है. ‘Inside Sport’ के मुताबिक, बीसीसीआई टीम मैनेजमेंट से सवाल पूछ सकता है कि अनफिट खिलाड़ियों को मैदान पर कैसे उतारा गया. आईपीएल-2021 के बाद उन्हें क्यों नहीं राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी(NCA) में भेजा गया.

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने Inside Sport’ को बताया कि जाहिर तौर पर चयन समिति और टीम मैनेजमेंट को बोर्ड के सामने एक रिपोर्ट सौंपनी होगी. इसमें हार्दिक पांड्या का नाम भी हो सकता है. टीम इंडिया और चयन समिति को पता था कि हार्दिक पांड्या चोटिल हैं, फिर भी उन्हें न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ मैच में खिलाया गया. हार्दिक पाकिस्तान के खिलाफ मैच में गेंदबाजी भी नहीं किए थे. इससे टीम इंडिया को छठे गेंदबाज की कमी खली.

खुश नहीं है बीसीसीआई 

रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई इस पूरे एपिसोड से खुश नहीं है. बोर्ड चयन समिति और टीम मैनेजमेंट से रिपोर्ट तलब कर सकता है. हार्दिक पांड्या को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए टीम से बाहर किया जा सकता है. उन्हें रिकवर होने के लिए NCA भेजा जा सकता है. बीसीसीआई सिर्फ हार्दिक के मामले को लेकर गंभीर नहीं है, बल्कि मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती पर भी सवाल किए जा सकते हैं. वरुण फिटनेस को लेकर संघर्ष करते रहे हैं. उन्हें लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल पर तरजीह दी गई.

अधिकारी ने कहा कि हार्दिक रिकवर होने के लिए NCA जाने के बजाय मुंबई इंडियंस के साथ रहना बेहतर समझे. इससे बीसीसीआई खुश नहीं है. लेकिन अब टी20 वर्ल्ड कप के बाद हार्दिक पांड्या लंबे ब्रेक पर जा सकते हैं और उन्हें NCA भेजा जा सकता है.

न्यूजीलैंड सीरीज के लिए ये हो सकती है भारतीय टीम- ऋतुराज गायकवाड़, रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, वेंकटेश अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हर्षल पटेल, आवेश खान, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, चेतन सकारिया, श्रेयस अय्यर, राहुल चाहर, टी नटराजन, मयंक अग्रवाल और मनीष पांडे.