Breaking News

Good News: महामारी में इस बैंक ने अपने ग्राहकों को दिए बड़े तोहफे, जानकर खुशी से उछल जाएंगे आप

एक बैंक ने ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है। वो भी ऐसे समय में जब इस महामारी के दौर में पूरे देश की अर्थव्यवस्था चौपट हो चुकी है, तो फिर ऐसी स्थिति में आरबीएल बैंक ने बड़ा कदम उठाया है। जी हां.. यहां पर हम आपको बताते चले कि आरबीएल बैंक ने अपने ब्याज दरों को घटाने का फैसला किया है। आरबीएल बैंक ने अब अपने सभी लोन के दर को 0.10 फीसद तक कम कर दिया है। बैंक ने यह नियम 22 जुलाई से लागू कर दिया है। इससे पहले बैंक ने अपने रैपो रेट में 0.44 फीसद की कटौती कर 4 फीसद कर दिया था।

अब बदल जाएंगे बचत खाते के नियम 
इसके साथ ही हम आपको बताते चले इससे पहले आईबीआई ने बचत खातों के नियमों में कुछ बदलाव किए थे, जिसकी नई दरें अब 1 अगस्त से लागू होने जा रही है। बताया जा रहा है कि अब सेविंग खाते में एक लाख रुपये तक के जमा पर 4.75 फीसद सालाना ब्याज मिलेगा। वहीं, 1-10 लाख रुपये तक के जमा पर 6 फीसदी और 10 लाख रुपये से 5 करोड़ रुपये तक के जमा पर 6.75 फीसदी ब्याज मिलेगा।

अपने चार्जेस में भी किया बदलाव 
उधर, आरबीएल बैंक ने अपने अन्य शुल्क में भी बदलाव किया है। नए नियमों के मुताबिक अब डेबिट कार्ड के खो जाने या फिर डेमेज हो जाने पर 200 रूपए का शुल्क अदा करना होगा। वहीं, अब टाइटेनियम डेबिट कार्ड के लिए ग्राहकों को सालाना 250 रूपए अदा करने पड़ेंगे। ग्राहक अब एक माह में एटीएम से पांच बार कैश निकाल सकते हैं।इससे पहले देश के सरकारी  बैंक एसबीआई ने प्रमुख ब्याज दर एमसीएलआर को घटा दिया था, जिसके बाद होम लोन भी सस्ता हो गया था।