Breaking News

चंडीगढ़ में पूर्व IAS अधिकारी के घर ED की छापेमारी, करोड़ों की नकदी और ज्वेलरी बरामद; इस मामले में हुई कार्रवाई

 लोटस 300 प्रोजेक्ट (Lotus project)  मामले में ED (ED Raid) ने बड़ी कार्रवाई की है। इस मामले में चंडीगढ़ में रिटायर अधिकारी व नोएडा अथॉरिटी के पूर्व सीईओ मोहिंदर सिंह के घर पर छापेमारी की गई है। छापेमारी में 1 करोड़ रुपए की नकदी, 12 करोड़ रुपए के हीरे, 7 करोड़ रुपए के सोने के गहने और कई संदिग्ध दस्तावेज बरामद किए हुए हैं।

ED raids former IAS officer’s house in Chandigarh : लोटस 300 प्रोजेक्ट 300 करोड़ रुपये का घोटाला था। इस मामले में ईडी मनी लॉन्ड्रिंग के तहत मामले की जांच कर रही है। यह जमीन हैसिंडा प्रोजेक्ट प्राइवेट लिमिटेड (HPPL) को लोटस 300 परियोजना को विकसित करने के लिए दी गई थी। इस मामले में हाईकोर्ट ने घोर लापरवाही के लिए नोएडा विकास प्राधिकरण को फटकार भी लगाई थी।

ED ने दो दिनों में चंडीगढ़ समेत 11 जगहों पर रेड की थी। यह रेड दिल्ली, मेरठ और नोएडा में हुई थी। इस दौरान प्रोजेक्ट में शामिल रहे प्रत्येक व्यक्ति की संपत्ति को खंगालने की कोशिश की गई। जिसके बाद यह चीज सामने आई है। इस मामले में ED ने पहले ही मनी लाँड्रिंग का मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई थी। जानकारी के मुताबिक, पूर्व आईएएस अधिकारी मोहिंदर सिंह बसपा सरकार के खास अफसरों में एक माने जाते थे। इस दौरान मेरठ निवासी आदित्य गुप्ता और आशीष गुप्ता के ठिकानों पर ईडी ने रेड की थी। उनके यहां से भी करोड़ों रुपए के हीरे बरामद हुए है।