Breaking News

BJP ने काटा टिकट तो AAP का दामन थामा, जुआं खेलते पकड़े गए थे MLA केसरी सिंह

चुनाव (Election) के समय में नेताओं के बागी (leaders of rebels) होने का सिलसिला कुछ आम हो जाता है. यह हर पार्टी के नेताओं में देखा जाता है. जब पार्टी किसी विधायक (MLA) का टिकट काटती है तो कुछ नेता दूसरा दल जॉइन (join another Party) कर लेते हैं. इन दिनों ऐसे नेता गुजरात (Gujarat) में ज्यादा देखने को मिल रहे हैं. ऐसे ही एक बीजेपी विधायक केसरी सिंह (BJP MLA Kesari Singh) आज चर्चा का केंद्र बने हुए हैं. दरअसल भाजपा (BJP) ने मातर के भाजपा विधायक को इस बार टिकट नहीं दिया।

इस वजह से यह नेता बागी बन गए और इन्होंने आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) जॉइन कर ली है. केसरी सिंह आज मातर विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी के टिकट पर नामांकन करेंगे. ये वही केसरी सिंह हैं जिन्हें पुलिस ने पावागढ़ में शराब पार्टी और जुआ खेलते हुए पकड़ा था। इस मामले में कोर्ट ने इन्हें 2 साल की सजा भी सुनाई है।

सालभर पुराना मामला
गुजरात के खेड़ा जिले में हालोल कोर्ट ने मातर के बीजेपी विधायक केसरी सिंह सोलंकी पर सजा के साथ चार हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है. मातर के विधायक केसरी सिंह हालोल के फॉर्महाउस पर जुआ खेलते हुए पकड़े गए थे. विधायक केसरी सिंह के साथ 23 अन्य लोगों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया था. एक साल पुराने इस मामले में आज हालोल सेशन कोर्ट के जरिए फैसला सुनाया गया. कोर्ट में जो 22 आरोपी हाजिर थे, उन सभी को 2 साल की कैद की सजा और चार हजार का जुर्माना लगाया गया है।

शराब की बोतलें भी बरामद हुई थीं
बता दें कि विधायक केसरी सिंह के वकील ने कोर्ट में चार हजार रुपये का जुर्माना भर दिया है. साथ ही जमानत के लिए भी याचिका दी गई है. केसरी सिंह को 2 जुलाई, 2021 को 23 अन्य लोगों के साथ गिरफ्तार किया गया था. पुलिस ने जिमीरा रिजॉर्ट में रेड डालकर इन लोगों को पकड़ा था. यह रिजॉर्ट शिवपुरी माइंस के पास पावगढ़ इलाके में है, जो पंचमहल जिले के अंतर्गत आता है. रिजॉर्ट में कुल 18 पुरुषों के साथ महिलाएं भी जुआ खेल रही थीं. इसके अलावा पुलिस ने रिजॉर्ट से 7 शराब की बोतलें भी बरामद की थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *