Breaking News

Birthday: बचपन में मां-बाप से मिला धोखा, तो टैक्सी ड्राइविंग कर रणदीप ने पूरी की पढ़ाई, जानें संघर्ष की कहानी

बॉलीवुड के मशहूर कलाकार रणदीप हुड्डा (Randeep hooda) को भला कौन नहीं जानता है. बॉलीवुड से हॉलीवुड तक अपनी एक्टिंग से धमाल मचा चुके रणदीप हुड्डा का टैलेंट ही उन्हें एक अलग पहचान देता है. दरअसल आप सोच रहे होंगे कि आखिर आज हम एक्टर के बारे में इतनी बातें कर क्यों रहे हैं तो हम आपको बता दें कि आज आपके चहेते एक्टर रणदीप हुड्डा का जन्मदिन (Randeep hooda Birthday) है. जी हां एक्टर का जन्म 20 अगस्त को हरियाणा में हुआ था. उन्होंने अपनी पढ़ाई ऑस्ट्रेलिया में पूरी की. इसके बाद वो वापस मुंबई आ गए. बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक्टिंग की एक अलग छाप छोड़ने वाले एक्टर रणदीप अपने काम के प्रति हमेशा ईमानदार रहते हैं. लाखों लोगों की पसंद बन चुके रणदीप हुड्डा के जन्मदिन पर आज हम आपको उनके बारे में कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं. जिसके बारे में बहुत कम ही लोग जानते है.

 

दरअसल फिल्म इंडस्ट्री में काम करने से पहले रणदीप हुड्डा ने अपनी लाइफ में बहुत से संघर्ष किए हैं. साल 2001 में उन्होंने निर्देशक मीरा नायर की फिल्म ‘मानसून वेडिंग’ से अपना पहला बॉलीवुड डेब्यू किया था. यही वो फिल्म थी जिसमें पहली बार रणदीप हुड्डा ने काम किया. खास बात तो ये रही कि उनकी एक्टिंग को लोगों ने खूब पसंद भी किया. लेकिन उनका बचपन कई समस्यायों से होकर गुजरा. जिसके बारे में खुद एक इंटरव्यू के दौरान एक्टर ने जिक्र किया था.randeep hoodaदरअसल बातचीत के दौरान रणदीप हुड्डा ने कहा था कि, “उन्हें एक बार तो ऐसा लगा था जैसे उनके पेरेंट्स ने उनके साथ बहुत बड़ा धोखा किया है”.

दरअसल एक्टर की स्कूली पढ़ाई सोनीपत के बोर्डिंग स्कूल से शुरू हुई थी. यहां पर कई बार उन्हें कई दिक्कतों का सामना भी करना पड़ा. जिसमें फाइनेंशियल जैसी समस्या भी हुई थी. हालांकि बाकी की पढ़ाई रणदीप की ऑस्ट्रेलिया में हुई. लेकिन वहां पर रहकर अपने आपको काबिल बनाना भी इतना आसान नहीं था.randeep hoodaइसलिए एक्टर ने कंडक्टर से लेकर टैक्सी ड्राइवर और कार वॉशर के तौर पर वहां काम किया. ये दौर उनकी जिंदगी का ऐसा समय है जिसे शायद एक्टर कभी भी न भूल पाएं. क्योंकि जितने संघर्ष के साथ उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा है, उसे भुला देना आसान नहीं है.

इसके अलावा बात करें एक्टर के अफेयर की तो बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियों के साथ वो अपनी अफेयर (Randeep hooda Affair) की खबरों को लेकर चर्चाओं में रहे. पहली बार उनका नाम सुष्मिता सेन के साथ जुड़ा था. कहते हैं कि दोनों तकरीबन एक साथ 3 साल तक रिलेशनशिप में रहे.randeep hooda sushmita senलेकिन साल 2008 में ही दोनों की राहें एक-दूसरे से जुदा हो गईं. इतना नहीं इसके बाद एक्टर रणदीप का नाम नीतू चंद्रा, चित्रांगदा सिंह और अदिति राव हैदरी से भी जोड़ा गया.

हालांकि एक्टर के फिल्मी करियर के बारे में बताएं तो अब तक वो ‘वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई’, ‘साहिब बीवी और गैंगस्टर’, ‘जन्नत 2’, ‘रंगरसिया’, ‘हाईवे’, ‘सरबजीत’, ‘सुल्तान’ जैसी कई हिट फिल्मों में काम कर चुके हैं.randeep hooda hollywood movieयहां तक कि रणदीप हॉलीवुड फिल्म ‘एक्सट्रेक्शन’ में भी अभिनय का लोहा मनवा चुके हैं.