Breaking News

Bihar: विशेष राज्य के दर्जे को लेकर पप्पू यादव का हल्ला बोल, राजभवन मार्च के दौरान हंगामा, वाटर कैनन का इस्तेमाल

जाप सुप्रीमो पप्पू यादव ने सोमवार को पटना में सरकार के खिलाफ जमकर हल्ला बोला. पप्पू यादव के राजभवन मार्च के दौरान सोमवार को जमकर हंगामा हुआ. पूर्व सांसद पप्पू यादव ने विशेष राज्य का दर्जा समेत बिहार में जमीन और बालू माफिया को राजनीतिक और प्रशासनिक संरक्षण प्राप्त देने जैसे तमाम आरोपों को लेकर मार्च निकाला. पप्पू यादव के इस मार्च में हजारों की संख्या में कार्यकर्ता शामिल हुए थे.  इस दौरान कार्यकर्ताओं को पुलिस ने जेपी गोलंबर के पास रोका तो वह उग्र हो गए. प्रदर्शन करने वालों में बड़ी संख्या में महिलाएं भी पहुंची थीं. इस पर पुलिस ने वाटर कैनन का इस्तेमाल कर आक्रोशित लोगों को रोका.

बिहार में है शराब माफियाओं का राज है

पूर्व सांसद पप्पू यादव ने कहा कि बिहार में शराब माफियाओं का राज है. अफसरों के संरक्षण में शराब का कारोबार हो रहा है. उन्होंने कहा प्रदेश सरकार रोजगार देने में विफल है. नौकरी के नाम पर युवाओं को गुमराह किया जा रहा है. बिहार में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं. पप्पू ने कहा कि तमाम मुद्दों पर जाप आंदोलन तो करेगी ही साथ ही नव नेशन वन एजूकेशन, वन हेल्थ की लड़ाई भी लड़ेगी. बेटियों की सुरक्षा के लिए पार्टी प्रत्येक जिले में पप्पू ब्रिगेड भी तैयार करेगी

इसके साथ ही पप्पू यादव ने कहा कि सरकार रोजगार देने में विफल है. बिहार में बालू का टेंडर बड़े-बड़े माफिया को करोड़ों रुपये में दिया जाता है. सरकार से मांग है बिकिहार में जो पढ़े-लिखे युवा हैं लेकिन बेरोजगारी का दंश झेल रहे हैं, सरकार उन्हें 20 लाख रुपये में बालू का टेंडर दे. इससे बालू माफिया का सफाया भी हो जाएगा और बेरोजगार जो युवा हैं उन्हें रोजगार मिल सकेगा.

कांग्रेस को मदद देने का किया एलान

इससे पहले पप्पू यादव ने कांग्रेस के साथ एमएलसी चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की है.पप्पू यादव ने एक बड़ा बयान जारी करते हुए कहा कि अगर सीटें नहीं भी मिलेंगी तो भी उनकी पार्टी कांग्रेस को समर्थन देगी. उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी का एक एक कार्यकर्ता विधान परिषद के चुनाव में कांग्रेस को जिताने के लिए कार्य करेगा. विधान परिषद के चुनाव में कांग्रेस को हर तरह से मदद मिलेगी.