Breaking News

अखिलेश ने 300 सीटों पर जीत का किया दावा, ऑपरेशन गंगा पर कही ये बात

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में सातवें चरण के मतदान चल रहा है। दोपहर 1 बजे तक 26.51 मतदान हुआ है। इस बीच समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो अखिलेश यादव बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होंने रूस-यूक्रेन में जारी युद्ध के दौरान भारत सरकार द्वारा भारतीयों की निकासी को लेकर कहा कि वाराणसी में चुनाव की वजह से ऑपरेशन गंगा नाम दिया गया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ना जाने कौन से अंतरराष्ट्रीय पहचान का दावा करती है। केंद्र सरकार यूक्रेन से भारतीयों का रेस्क्यू करने में असफल रही है।

भारतीय छात्रों को बहुत ही कठिन परिस्थितियों में संघर्ष करना पड़ रहा है। दो से तीन दिल पैदल चल कर भारतीय छात्रों को बाॅडर पहुंचना पड़ा है। अगर उन्होंने भारतीयों को सीधे यूक्रेन से रेस्क्यू किया होता तो मैं इसकी तारीफ करता। भारतीयों को बाॅडर तक पहुंचने के लिए कहा गया। छात्रों ने जोखिम उठाकर बाॅडर तक पहंुचने की हिम्मत दिखाई।

जनता इस बार डबल इंजन की सरकार की पटरियों को उखाड़ने के लिए तैयार

साथ ही अखिलेश ने कहा कि जनता इस बार डबल इंजन की सरकार की पटरियों को उखाड़ने के लिए तैयार है। लगभग 300 सीटें सपा गठबंधन जीतेगा। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव प्रेसवार्ता पर भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है। उन्होंने जनता ज्यादा से ज्यादा मतदान कर लोकतंत्र का मजबूत करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि पूर्वांचल को मजबूत करने के लिए वोट करें। अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाया कि सरकार ने गन्ने का भुगतान नहीं किया है। उन्होंने कहा कि अब तक जनता ने बुनियादी समस्याओं पर वोट किया है। हर कार्यक्रम में हमें जनता का समर्थन मिला। जनता जनसभा में अपार स्नेह दिया। अखिलेश ने कहा कि बीजेपी से हर वर्ग के लोग परेशान है इसीलिये यूपी की जनता सपा के साथ है। उत्तर प्रदेश में रोजगार बड़ा मुद्दा है। बीजेपी ने किसान व युवाओं को धोखा दिया है। बीजेपी ने किसान व युवाओं को धोखा दिया जो वादा किये उसे पूरा नहीं किया गया। जमीन पर कहीं निवेश नहीं आया।

चुनाव के अंतिम चरण में उत्तर प्रदेश के कई मंत्रियों के चुनावी भाग्य का फैसला होगा। इनमें पर्यटन मंत्री नीलकंठ तिवारी (वाराणसी दक्षिण), अनिल राजभर (शिवपुर-वाराणसी), रविंद्र जायसवाल (वाराणसी उत्तर), गिरीश यादव (जौनपुर) और रमाशंकर पटेल (मड़िहान-मिर्जापुर) शामिल हैं। इसके अलावा विधानसभा चुनाव से ऐन पहले भाजपा छोड़कर सपा में गए पूर्व मंत्री दारा सिंह चैहान (घोसी-मऊ) और भाजपा का साथ छोड़कर इस बार सपा से गठबंधन कर चुनाव लड़ रहे सुभासपा अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री ओमप्रकाश राजभर (जहूराबाद-गाजीपुर), गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी (मऊ सदर) तथा बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह (मल्हनी-जौनपुर) की उम्मीदवारी वाली सीट पर भी इसी चरण में ही वोट डाले जा रहे हैं।

ज्ञात हो कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पूर्ववर्ती छह चरणों में 349 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान संपन्न हो चुका है। अंतिम चरण के लिए मतदान जारी है। प्रदेश में सात चरणों में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे आगामी 10 मार्च को घोषित किए जाएंगे।