Breaking News

Asia Cup 2023: इंडिया वर्सेस श्रीलंका फाइनल अगर बारिश ने खलल डाली तो क्‍या होगा, यहां जानें पूरा समीकरण

इंडिया वर्सेस श्रीलंका एशिया कप 2023 फाइनल मुकाबला आज कोलंबो के आर प्रमेदासा स्टेडियम में खेला जाना है। जैसे की सुपर-4 स्टेज के दौरान देखा है कि कोलंबो के खराम मौसम की वजह से कई मैच प्रभावित रहे हैं। ऐसे में एशिया कप फाइनल पर भी बारिश का साया है। वेदर रिपोर्ट की मानें तो आज कोलंबो में दिन में बारिश होने के 90 प्रतिशत चांस है। वहीं शाम 6 बजे के बाद खराब मौसम मैच को प्रभावित कर सकता है। ऐसे में फैंस के जहन में यह सवाल है कि अगर भारी बारिश के चलते इंडिया वर्सेस श्रीलंका फाइनल मुकाबला आज पूरा नहीं हो पाता तो क्या होगा? आइए जानते हैं-

इंडिया वर्सेस श्रीलंका फाइनल मैच के लिए है रिजर्व डे

इंडिया वर्सेस श्रीलंका एशिया कप 2023 फाइनल मैच के लिए रिजर्व डे रखा गया है। अगर आज खराब मौसम के चलते मैच पूरा नहीं हो पाता तो इस मुकाबले को अगले दिन यानी रिजर्व डे पर पूरा किया जाएगा। आमतौर पर हर बड़े टूर्नामेंट के फाइनल के लिए रिजर्व डे रखा जाता है।

रिजर्व डे का नियम

किसी भी मैच में रिजर्व डे अमल में तब लाया जाता है जब दोनों टीमों के बीच कम से कम 20 ओवर ना खेले गए हो। इसका मतलब है कि बारिश से प्रभावित मुकाबले में अगर लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम कम से कम 20 ओवर नहीं खेल पाती तो मैच को रिजर्व डे पर पूरा किया जाता है। वहीं अगर दोनों टीमों के बीच कम से कम 20-20 ओवर का मैच पूरा हो जाता है तो मैच का नतीजा DLS के आधार पर किया जाता है।

 

इंडिया वर्सेस श्रीलंका एशिया कप 2023 फाइनल मौसम का हाल

Accuweather की रिपोर्ट के अनुसार कोलंबो में दिन में बारिश होने के 90 प्रतिशत चांस है, वहीं रात में वहीं रात में भी बारिश होने के समान चांस दिख रहे हैं। वहीं बात कोलंबो वेदर के प्रतिघंटे वेदर रिपोर्ट की बात करें तो इंडिया वर्सेस श्रीलंका फाइनल मुकाबले में शाम 6 बजे के बाद भारी बारिश हो सकती है।