Breaking News

Android फोन में आ रही है Sim Card से जुड़ी ये समस्या, तो घर बैठे ही करें इसका ऐसे समाधान

अगर Android फोन का इस्तेमाल करते हुए आपके साथ Sim Card की समस्या आ रही है, और आपको बार-बार मोबाइल की दुकान पर जाना पड़ रहा है, तो फिर ऐसे में यह खबर आपके लिए बड़े काम की है। जी हां.. इस खबर को पढ़ने के बाद आपके फोन में अगर sim card से जुड़ी ऐसी कोई भी समस्या आती है तो आपको बिल्कुल भी होच-पोच होने की जरूरत नहीं है, और न ही आपको बार-बार मोबाइल की दुकान पर पहुंचन होगा, इसके लिए बस आपको हमारे द्वारा बताई गई कुछ तकनीक का इस्तेमाल करना होगा। अगर आप हमारे द्वारा बताए गए इन तरीकों का इस्तेमाल करेंगे तो फिर आप बड़ी ही आसानी से अपने मोबाइल में आ रही sim card की समस्या खुद ही solve कर लेंगे।

पहले देखें sim card on है या off 
कई बार क्या होता  है कि आपके फोन में सिम कार्ड नहीं चलता है। इसके लिए पहले आपको यह देखना होगा कि  आपका सिम कार्ड ऑन है या फिर ऑफ। अगर आपका सिम कार्ड ऑफ  होगा तो फिर नहीं चलेगा। अगर सिम कार्ड ऑफ हो तो इसके लिए पहले आपको settings में जाकर network and internet पर जाना होगा। इसके बाद आपको वहां सिम कार्ड का ऑप्शन मिलेगा। यहां जाकर आप टॉगल को ऑन कर दें। इससे फिर आपको चलना होगा।

नेटवर्क टाइप को बदले 
इसके  बाद दूसरे स्टेप के तहत आपको यह देखना होगा कि आपका नेटवर्क टाइप कौन सा है। इसके ऑटो मोड को स्विच करना होगा। इसके बाद फिर आपको settings में जाकर network में जाने के बाद internet पर जाने के बाद आपको network mobile में जाना होगा। वहां पर जाकर फिर आपको preferred network type का option मिलेगा। यहां फिर आपको ऑटो मेड पर सलेक्ट करना होगा। इस तरह से आप अपने सिम कार्ड को ऑन कर सकते हैं।

 फिर फोन को रिस्टार्ट करें 
इसके बाद फिर आपको रिस्टार्ट करना होगा। इन सब प्रक्रियाओं को पूरा करने के बाद जब  आप अपने फोन को रिस्टार्ड करेंगे तो आपके मोबाइल फोन में से सिम कार्ड का समस्या दूर हो जाएगी।