Breaking News

Amazon के कर्मचारी 2 अक्टूबर तक घर से करेंगे काम, ईमेल के द्वारा दिए बयान

अमेरिका की Amazon.com Inc ने अपने कर्मचारियों से कहा है कि जो कर्मचारी घर से काम कर रहे हैं वे 2 अक्टूबर तक ऐसा कर सकते हैं। अमेजन के प्रवक्ता ने शुक्रवार को ईमेल में दिए बयान में कहा, ‘जो कर्मचारी घर से प्रभावी ढंग से काम कर रहे हैं, वे 2 अक्टूबर तक घर से काम करें।’

हालांकि, बयान में यह नहीं बताया गया है कि कंपनी के कुल कर्मचारियों की संख्या कितनी है और किसे कौन से जिम्मेदारी दी गई है।

इसमें कहा गया है कि कंपनी उन कर्मचारियों के लिए सुरक्षा उपायों में पैसे खर्च कर रही है जो ऑफिस से काम करना चाहते हैं। बयान के मुताबिक, ‘ऑफिस में सामाजिक दूरी, अच्छी साफ-सफाई, तापमान की जांच और फेस कवरिंग और हैंड सैनिटाइजर की उपलब्धता का पूरा ख्याल रखा जा रहा है।’

न्यूयॉर्क के अटॉर्नी जनरल लेटिटिया जेम्स ने पिछले हफ्ते अमेजन को बताया कि वायरस के प्रकोप के बीच सुरक्षा उपायों और लेबर प्रैक्टिस का उल्लंघन हो सकता है, क्योंकि कंपनी ने मार्च में वेयरहाउस प्रोटेस्ट लीडर को निकाल दिया था।

लॉकडाउन की वजह से गोदामों और अन्य सुविधाओं पर काम करने वालों लोगों ने डिलीवरी रोक दी है। जबकि, अन्य कर्मचारी मार्च से घर से काम कर रहे हैं।

कंपनी ने गोदाम कर्मचारियों के लिए ओवरटाइम वेतन बढ़ा दिया है और पिछले महीने 175,000 लोगों को काम पर रखा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *