Breaking News

AIIMS फॉरेंसिक चीफ ने खोले राज, सुशांत के PM रिपोर्ट की असल सच्चाई आई सामने, बताया- गड़बड़ी की वजह

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के केस (Sushant Singh Rajput Case) में मिल रहे हर बिंदु को सीबीआई की टीम (CBI Team) जोड़ने की कोशिश कर रही है. ये मामला सुसाइड (Suicide) का है या नहीं इस नतीजे पर तो सीबीआई अंत में पहुंचेगी, लेकिन अभी टीम का मकसद इस केस को लेकर एक सही रिपोर्ट तैयार करना है जिसके लिए CBI दिन-रात एक कर रही है. एक्टर के मामले की गुत्थी को सुलझाने के लिए सबसे बड़ा सबूत सीबीआई के पास सुशांत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट (Sushant Post mortem report)  है. जिसमें पहले से ही कुछ अहम जानकारियां गायब कर दी गई है. जो शक ही नहीं बल्कि बड़े गुनाह की तरफ इशारा करती है. फिलहाल इस बारे में जानकारी जुटाने के लिए सीबीआई की एक टीम एम्स के फॉरेंसिक चीफ डॉ. सुधीर गुप्ता (AIIMS Forensic Chief Dr Shudhir Gupta) के पास पहुंची थी. जो एक बार फिर से सुशांत के पोस्टपार्टम रिपोर्ट का विश्लेषण कर रहे हैं.

सुशांत के पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर AIIMS के फॉरेंसिक चीफ की राय
इस दौरान टीम ने सुशांत सिंह राजपूत के पीएम रिपोर्ट (Sushant PM Report) पर डॉ. सुधीर गुप्ता से बात की है. जिसके बारे में फॉरेंसिक चीफ डॉ. सुधीर का कहना है कि एक्टर के शव की पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर ‘टाइम स्टैंप’ ही नहीं लगा है. इसके साथ ही उन्होंने ये भी बताया है कि मुंबई पुलिस (Mumbai Police) को पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट पर दूसरा कंसल्टेशन भी लेना चाहिए था, जो कि उन्होंने लेना जरूरी ही नहीं समझा. इससे एक बात तो साफ हो जाती है कि एक्टर की पीएम रिपोर्ट से जानबूझकर कुछ चीजों को छिपाने की कोशिश की गई है! फिलहाल फॉरेंसिक के दौरान जिस तरह से सबूतों को इकट्ठा किया गया उस बात को लेकर भी सीबीआई की ओर से कई बड़े सवाल खड़े किए गए हैं. और तो और फॉरेंसिक टीम भी सवालों के कटघरे में लाकर खड़ी कर दी गई है.

एक्टर के इलेक्ट्रॉनिक चीजों से हुई छेड़छाड़
पोस्टमार्टम रिपोर्ट ही नहीं बल्कि कहा तो ये भी जा रहा है कि मानकीकरण के मुताबिक सबूतों समेत कई ऐसी चीजें ऐसी हैं जिन्हें कलेक्ट ही नहीं किया गया है, और अब न तो उन चीजों को सीबीआई को सौंपा जा रहा है. फिलहाल टाइम्स नाउ के हवाले से मिली एक खबर की माने तो वक्त पर फॉरेसिंक लैब में सुशांत के फोन और लैपटॉप तक नहीं पहुंचाए गए. इसके साथ ही एक्टर के जितने भी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस थे उनके साथ भी गड़बड़ी की गई है. आपको ये बात जानकर हैरानी होगी कि एक्टर के मौत के 24 दिन बाद उनके फोन को जांच के लिए फॉरेंसिक लैब में भेजा गया था.

एक बार फिर कूपर अस्पताल पहुंचकर CBI ने डॉक्टरों से पूछे सवाल
आपको बता दें कि सोमवार को एक बार फिर सीबीआई की एक टीम कूपर अस्पताल पहुंची थी. यहां पर टीम तकरीबन एक घंटे के आसपास रूकी थी और फिर वापस चली गई. बताया जा रहा है कि CBI ने यहां पर उन डॉक्टरों से सवाल-जवाब किए थे जिन्होंने सुशांत की अटॉप्सी (Sushant Atopsy) की थी. फिलहाल कई ऐसे सबूत हैं जिनके साथ हुई छेड़छाड़ से अभी भी सिर्फ सवाल ही उठ रहे हैं. खासकर सुशांत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट को लेकर अभी भी कोई संतुष्ट नजर नहीं आ रहा है क्योंकि बहुत सी चीजों का उसमें जिक्र ही नहीं किया गया है. इसी बीच आई एक रिपोर्ट के मुताबिक सीबीआई की टीम सुशांत के शव के मिले फोटोग्राफ को भी लेकर संतुष्टि नहीं जता पा रही है.

सीबीआई ने पूछताछ के लिए पहले शोविक चक्रवर्ती से किया संपर्क
जानकारी के मुताबिक सोमवार को रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) के भाई शोविक चक्रवर्ती (Shovik Chakraborty) को भी पूछताछ के लिए सीबीआई ने बुलाया और लगातार पूछताछ जारी है. इसके साथ ही शक के घेरे में लगातार बने रहने वाले सुशांत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी (Siddharth Pithani), एक्टर के कुक नीरज (Cook Neeraj) और हाउस हेल्पर केशव (House Helper Keshav) से भी इस मामले में सवाल जवाब किया जा रहा है. हालांकि चक्रवर्ती परिवार से शोविक पहला मेंबर है जिससे सीबीआई ने पूछताछ के तलब किया है.