Breaking News

AIFF के निलंबन पर एक्शन में केंद्र, FIFA के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई

FIFA की ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन (AIFF) को निलंबित करने के फैसले का मामला अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। शीर्ष अदालत में बुधवार को यानि कि कल इस मामले पर सुनवाई होगी। FIFA ने अक्टूबर में होने वाले अंडर-17 महिला विश्व कप की मेजबानी भारत से छीन ली है।

बता दें कि दुनिया की सबसे बड़ी फुटबॉल बॉडी यानी फीफा ने मंगलवार को एक घोषणा अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) को लेकर की। फीफा ने AIFF को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का फैसला किया है। फीफा काउंसिल के ब्यूरो ने सर्वसम्मति से ये निर्णय लिया है। फीफा ने बताया है कि ये फैसला AIFF में तीसरे पक्ष के अनुचित प्रभाव के कारण लिया गया है, जो कि फीफा कानून का गंभीर उल्लंघन है।

विश्व फुटबॉल संचालन संस्था फीफा (FIFA) द्वारा भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ/AIFF) को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने पर केंद्र सरकार एक्शन में आ गई है। मंगलवार को केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट से इस मामले पर जल्द से जल्द सुनवाई की मांग की। सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने मामले को सुप्रीम कोर्ट में रखा और इस पर कल सुनवाई की मांग की। इस पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि बुधवार की तारीख तय की जा चुकी है। हालांकि, इस मामले पर कल प्रमुखता से सुनवाई की जाएगी।